उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ट्रक चालकों के सामने रोजी-रोटी का संकट, नहीं मिल रहा काम

डोईवाला में कोरोना की मार का असर ट्रक चालकों पर भी देखने को मिल रहा है. हालत ये है कि कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन से सैकड़ों ट्रक चालक घर बैठने को मजबूर हो गए हैं.

By

Published : Sep 11, 2020, 2:26 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 2:42 PM IST

doiwala
डोईवाला

डोईवाला:कोरोना की वजह से जो ट्रक चालक दूसरे राज्यों और पहाड़ी क्षेत्रों में सामान लेकर जाते थे अब कई दिन बीत जाने के बाद उनके एक या दो चक्कर ही लग पा रहे हैं. इससे ट्रक चालकों के आगे रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है. ट्रक चालक अब सरकार से टैक्स माफी की मांग कर रहे हैं.

ट्रक चालकों के सामने रोजी-रोटी का संकट.

ट्रक चालकों का कहना है कि कोरोना काल ने उनकी कमर तोड़ दी है. जिन मालिकों के पास पहले कई ट्रक हुआ करते थे, अब केवल एक ही ट्रक रह गया है. वहीं राज्य सरकार ट्रक चालकों की ओर ध्यान नहीं दे रही है. दूसरे कई राज्यों ने ट्रक चालकों की परेशानी को देखते हुए टैक्स माफ कर दिया है. उत्तराखंड सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. इसके चलते ट्रक मालिक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और सरकार से टैक्स माफी की मांग कर रहे हैं. ट्रक यूनियन से जुड़े लोगों ने सरकार में राज्यमंत्री करण बोरा से मुलाकात की और अपनी समस्या से अवगत कराया.

पढ़ें:पीएम मोदी बोले- कोरोना महामारी से बचाएगा सामाजिक दूरी का 'टीका'

राज्यमंत्री करण बोरा ने बताया कि ट्रक चालकों ने अपनी समस्या उनके सामने रखी. उनकी समस्या बेहद गंभीर है और कोरोना की वजह से ट्रक चालकों को काम मिलने में परेशानी आ रही है. वे सरकार के समक्ष भी उनकी समस्या को रखेंगे और समाधान निकालने की कोशिश करेंगे.

Last Updated : Sep 11, 2020, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details