उत्तराखंड

uttarakhand

माजरी ग्रांट में ग्राम प्रधान और वार्ड सदस्यों के बीच खींचतान

By

Published : Feb 11, 2021, 6:06 PM IST

देहरादून जिले के डोईवाला ब्लाक में माजरी ग्रांट ग्राम सभा के वार्ड सदस्यों और ग्राम प्रधान के बीच खींचतान शुरू हो गई है. दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. वार्ड सदस्यों का आरोप है कि पंचायत निधि में पैसा होने के बावजूद उनके वार्ड में काम नहीं हो रहा है, जबकि उनके चहेते वार्डों में काम हो रहा है.

माजरी ग्रांट के वार्ड सदस्य
माजरी ग्रांट के वार्ड सदस्य

देहरादूनःडोईवाला ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत माजरी ग्रांट में आजकल खींचतान शुरू हो गई है. पंचायत के 15 वार्ड सदस्यों में से 10 वार्ड सदस्य ग्राम प्रधान पर मनमानी और वार्डों में कार्यों में भेदभाव करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं ग्राम प्रधान ने कहा है कि उनकी पंचायत में दूसरी पंचायतों की अपेक्षा तेजी से कार्य हुए हैं और वार्डो के कार्य में कोई भेदभाव नहीं अपनाया जा रहा है.

माजरी ग्रांट में खींचतान

चहेते वार्ड सदस्यों को काम देने का आरोप
उपप्रधान रामचंद्र और वार्ड सदस्यों ने बताया कि उनकी पंचायत में पंचायत निधि में वार्डों के विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा है. वार्डों में लाइट से लेकर कई कार्य करने जरूरी हैं, लेकिन पंचायत में पैसा होने के बाद भी वार्डों में कार्य नहीं हो पा रहे हैं. उपप्रधान और वार्ड सदस्यों ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया है कि वे कुछ चहेते वार्ड सदस्यों को ही कार्य दे रहे हैं और 10 वार्ड सदस्य प्रधान से वार्ड में कार्य कराने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: ऋषिगंगा के मुहाने पर बनी झील, फिर बढ़ा जलजले का खतरा

ग्राम प्रधान दे रहे सफाई
वहीं ग्राम प्रधान अनिल पाल ने बताया कि उनकी पंचायत के बेहतर कार्यों को देखते हुए सरकार ने आदर्श पंचायत का दर्जा दिया है. सरकार की कई योजनाएं उनकी पंचायत में चल रही हैं और क्षेत्र की जनता ने भी उन्हें लगातार दूसरी बार क्षेत्र की सेवा करने का मौका दिया है. उन्होंने कहा कि वार्डों के कार्यों में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जा रहा है. जो भी पैसा पंचायत के खाते में है उसे प्राथमिकता के आधार पर क्षेत्र के विकास कार्यों में लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details