उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र बोले- मुस्लिमों में कोरोना वैक्सीन को लेकर डर, पहले डॉक्टर भी घबरा रहे थे

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा वैक्सीनेशन को लेकर मुस्लिम समुदाय में जागरूकता की कमी है. त्रिवेंद्र ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अनुरोध किया है कि वह अफवाहों से बचें और ज्यादा से ज्यादा तादाद में वैक्सीनेशन कराएं.

By

Published : Jun 14, 2021, 3:54 PM IST

Updated : Jun 14, 2021, 8:35 PM IST

trivendra-singh-rawat-
वैक्सीनेशन को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान

ऋषिकेश: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन (corona vaccination) में मुस्लिम समाज में जनजागरूकता की कमी बताई है. उन्होंने कहा वैक्सीन को लेकर किसी को भी भ्रम में नहीं होना चाहिए. टीका लगाने से फायदा और न लगाने से नुकसान ज्यादा है. लिहाजा, सिर्फ मुसलमान ही नहीं, बल्कि तमाम मजहब के लोगों को आगे आकर वैक्सीनेशन करवाना चाहिए.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ऋषिकेश में आयोजित रक्तदान शिविर में शामिल होने पहुंचे थे. जिसके बाद वे रेलवे रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से भी मुखातिब हुए. जहां उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य महकमा हर शख्स को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहा है. टीका नहीं लगाने पर उसके दुष्प्रभाव भी बताएं जा रहे हैं.

वैक्सीनेशन को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान.

ऋषिकेश पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वैक्सीन को लेकर कहा है कि देशभर के मुस्लिमों में वैक्सीन को लेकर एक भ्रम की स्थिति है. आज भी मुस्लिम समाज का एक बड़ा तबका वैक्सीन लगाने से डर रहा है, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए और हम सब लोगों को भी उनको जागरूक करना चाहिए ताकि वह वैक्सीन लगाएं. उनको यह बताना होगा कि वैक्सीन लगाने से किसी तरह की कोई भी दिक्कत या परेशानी नहीं आएगी. अगर आप लोग टीकाकरण नहीं करते हैं तब जाकर आपको दिक्कत हो सकती है.

पढ़ें-विपक्ष के वार पर प्रेमचंद अग्रवाल का पलटवार, कहा- लाशों पर राजनीति कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से गुमराह होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अनुरोध किया है कि वह अफवाहों से बचें और ज्यादा से ज्यादा तादाद में वैक्सीनेशन कराएं. पूर्व सीएम ने मुस्लिम के अलावा अन्य समुदाय के लोगों से भी टीकाकरण कराने की अपील की. उन्होंने कहा वैक्सीनेशन नहीं होने से एक बार फिर कोरोना संक्रमण फैल सकता है.

डॉक्टरों में भी था डर

इतना ही नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये भी कहा कि उनकी नजर में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग और डॉक्टर हैं जो शुरुआती दिनों में खुद वैक्सीन लगवाने से बेहद घबरा रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने वैक्सीन लगवाई. पूर्व सीएम ने कहा कि इस तरह के डर को हमें खत्म करना होगा.

Last Updated : Jun 14, 2021, 8:35 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details