उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 11, 2021, 6:49 PM IST

ETV Bharat / state

Budget 2021: CM त्रिवेंद्र ने जनता से मांगे सुझाव, ऐसे भेजें अपना आइडिया

उत्तराखंड सरकार बजट सत्र 2021 की तैयारियों में जुट गई है. इस बार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक अच्छी पहल करते हुए आम लोगों से बजट के लिए सुझाव मांगे हैं. यानी आप भी बजट 2021 को बनाने में भाग ले सकते हैं.

CM Trivendra
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार बजट सत्र से पहले आम लोगों की राय मांग रही है. उधर उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार आगामी बजट सत्र गैरसैंण में ही करवाया जाएगा. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी अपनी इच्छा जाहिर कर दी है.

CM त्रिवेंद्र ने जनता से मांगे सुझाव.

शीतकालीन सत्र के बाद अब त्रिवेंद्र सरकार बजट सत्र की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए बजट पर अधिकारियों को दिशा निर्देशित भी किया गया है. यहीं नहीं बजट में क्या नया किया जा सकता है इसे लिए सुझाव भी जनता से मांगे जा रहे हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समाज के प्रबुद्ध लोगों, युवाओं, महिलाओं से 'आपका बजट-आपके सुझाव' के तहत अपने अमूल्य सुझाव देने की अपील की है.

पढ़ें- CM चेहरे के सवाल पर कांग्रेस में शुरू हुई अंतर्कलह, आमने-सामने 'सुप्रीम' लीडर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा जायेगा. इसके लिए जितने महत्वपूर्ण सुझाव आयेंगे, उन सुझावों को ध्यान में रखकर बजट बनाया जायेगा. बजट 2021-22 के लिए 20 जनवरी 2021 तक जनता से सुझाव मांगे गये हैं. कोई भी व्यक्ति राजकोषीय नियोजन एवं संसाधन निदेशालय की वेबसाइट https://budget.uk.gov.in/feedback और मोबाइल एप्प Uttarakhand Budget गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपना सुझाव दे सकते हैं.

इसके अलावा एक विषय यह भी है कि इस बार का बजट सत्र कहा होगा. इस पर जब विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि गैरसैंण में ही आगामी विधानसभा का सत्र हो. वैसे इससे पहले भी सरकार गैरसैंण में बजट सत्र करवा चुकी है, ऐसे में अब एक बार फिर सत्र गैरसैंण में होगा इसकी उम्मीद लगाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details