उत्तराखंड

uttarakhand

बिप्लब देब ने धामी को CM बनने पर दी बधाई, बोले- PM द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को करेंगे पूरा

By

Published : Mar 24, 2022, 11:22 AM IST

Updated : Mar 24, 2022, 12:11 PM IST

उत्तराखंड में लगातार बीजेपी का दूसरी बार बीजेपी सरकार का गठन को गया है. कल 23 मार्च को सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. सीएम धामी के शपथ ग्रहण समारोह में त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब भी शामिल हुए.

Tripura CM Biplab Kumar Deb
मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब

देहरादून:उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण 23 मार्च को संपन्न हो गया है. शपथ ग्रहण समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत 8 विधायकों को राज्यपाल (रि) लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के सीएम भी शामिल हुए, जिसमें त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब (CM Biplab Kumar Deb)भी शिरकत की.

इस मौके पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से ईटीवी भारत ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड के लोगों ने भाजपा को आशीर्वाद दिया है. उन्होंने कहा पुष्कर सिंह उत्तराखंड को एक नए आयाम पर लेकर जाएंगे. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री मोदी जैसा चेहरा है. हम हर चुनाव को चुनौती के रूप में देखते हैं. सीएम बिप्लब देब ने कहा कि सीएम धामी पीएम मोदी के सर्वजन हिताय के एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम करेंगे और उत्तराखंड के लोगों का कल्याण करेंगे. उन्होंने कही देश की जनता पीएम मोदी पर विश्वास करती है.

त्रिपुरा के CM बिप्लब कुमार देब

बता दें, पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, मनोहर लाल खट्टर, मीनाक्षी लेखी, शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा, हिमंता बिस्वा, नितिन गडकरी, विप्लव कुमार, प्रह्लाद जोशी, मनोज तिवारी समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन देहरादून के परेड मैदान में किया गया था. शपथ ग्रहण के कई लोग साक्षी बने.
पढ़ें- मनोज तिवारी ने सीएम धामी को दी बधाई, गुनगुनाया गीत- 'भगवा रंग चढ़ने लगा है...सोच नजारा क्या होगा'

पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण के बाद सबसे पहले हरिद्वार में मां गंगा का आशीर्वाद लिया था और हरकी पैड़ी गंगा आरती में शामिल हुए थे. इस मौके पर धामी ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार का उद्देश्य है कि राज्य से अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के सूत्र वाक्यों को लेकर राज्यवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार अपनी पूरी निष्ठा से कार्य करेगी.

Last Updated : Mar 24, 2022, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details