उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने देश के प्रति उनके योगदान को याद किया और सराहा.

By

Published : May 21, 2020, 10:52 PM IST

rajiv gandhi death anniversary mussoorie news
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि.

मसूरी:पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया. कैंट विधानसभा क्षेत्र के साईं लोक कालोनी में कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना की ओर से जरूरतमंद लोगों को राशन किट उपलब्ध करवाई गई.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि.

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी ने देश में सूचना क्रांति लाकर देश को तकनीकी के क्षेत्र में विश्व स्तर पर खड़ा किया. पंचायती राज एक्ट लाकर देश के ग्रामीण क्षेत्रों को सत्ता में भागीदारी का मार्ग प्रशस्त किया. शहर कांग्रेस ने उनकी पुण्य तिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया व संकल्प लिया कि स्वर्गीय राजीव गांधी के सपनों को साकार करने के लिए सभी एकजुट होकर कार्य करेंगे.

यह भी पढ़ें-DM मंगेश घिल्डियाल का तबादले से जनता में आक्रोश

वहीं, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि राजीव गांधी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे और केवल पांच वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने जो क्रांतिकारी कार्य किये, उसे भारत की जनता हमेशा याद रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details