उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों के तबादले, इन अफसरों की बदली गई जिम्मेदारी

Transfer of IPS and PPS officers in Uttarakhand उत्तराखंड में आज आईपीएस और पीपीएस अफसरों के बंपर तबादले हुए हैं. अल्मोड़ा के एसएसपी को हटा दिया गया है. अभी तक अल्मोड़ा के एसएसपी रहे रामचंद्र राजकुरु को सेनानायक आईआरबी प्रथम रामनगर भेजा गया है. देहरादून एसपी नगर सरिता डोभाल हरिद्वार रेलवे भेज दी गई हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 5, 2024, 12:54 PM IST

Transfer of IPS
उत्तराखंड पुलिस ट्रांसफर

देहरादून: उत्तराखंड में शासन ने शुक्रवार को कई आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव कर दिया. इस सूची में पांच आईपीएस अधिकारियों और पांच ही पीपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि अल्मोड़ा के एसएसपी को हटाए जाने को लेकर चल रहे कयास भी सच साबित हुए हैं.

आईपीएस और पीपीएस अफसरों का ट्रांसफर:उत्तराखंड में शुक्रवार को आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई. शासन में अपर सचिव गृह अतर सिंह की तरफ से तबादले से जुड़ी सूची जारी की गई है. खास बात यह है कि इस सूची में अल्मोड़ा के एसएसपी का नाम भी शामिल है. दरअसल पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान माइक्रोवेव के चोरी होने का मामला सामने आया था. जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इस घटनाक्रम के बाद से ही लगातार जिले में बदलाव के प्रयास लगाए जा रहे थे. ऐसे में अब अल्मोड़ा के एसएसपी रामचंद्र राजगुरु को हटाया गया है. उन्हें सेनानायक आईआरबी प्रथम रामनगर भेजा गया है.

इन्हें मिली ये जिम्मेदारी:इसके अलावा सुखबीर सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना की जिम्मेदारी दी गयी है. देवेंद्र पींचा को चंपावत से हटाकर अल्मोड़ा की जिम्मेदारी दी गई है. अजय गणपति को पुलिस अधीक्षक रेलवे हरिद्वार से हटाकर पुलिस अधीक्षक चंपावत बनाया गया है. कमलेश उपाध्याय को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून से हटाकर पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था पुलिस मुख्यालय भेजा गया है.

प्रांतीय पुलिस सेवा के 5 अधिकारियों को भी बदला गया है. इसमें सरिता डोभाल को SP नगर देहरादून से हटाकर पुलिस अधीक्षक रेलवेज हरिद्वार, प्रमोद कुमार को पुलिस अधीक्षक SP सिटी, लोकजीत सिंह को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून, पंकज गैरोला को SP अपराध एवं यातायात की जिम्मेदारी दी गयी है. मनोज कुमार को खंड अधिकारी, देहरादून CBCID की जिमेदारी दी गयी.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में प्रशासनिक बदलाव, देखिए किस आईएएस अफसर को मिली कौन सी नई जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details