उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: स्टेशन बंद होने से रेलवे को प्रतिमाह होगा 3 करोड़ का नुकसान

By

Published : Dec 6, 2019, 6:32 PM IST

देहरादून रालवे स्टेशन के यार्ड री-मॉडलिंग के कार्य के चलते 3 महीनों के लिए ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है. इससे रेलवे बोर्ड को हर महीने करोड़ों के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Etv Bharat
यार्ड री-मॉडलिंग के चलते 3 महीनों तक ट्रेनों का संचालन बंद.

देहरादून:राज्य में यार्ड री-मॉडलिंग के कार्य के चलते बीती 10 नवंबर को देहरादून रेलवे स्टेशन से 3 महीनों के लिए ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है. जिसकी चलते रेलवे बोर्ड को हर महीने करोड़ों के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

यार्ड री-मॉडलिंग के चलते 3 महीनों तक ट्रेनों का संचालन बंद.

बता दें कि वर्तमान में देहरादून रेलवे स्टेशन में यार्ड री-मॉडलिंग का कार्य तेजी से चल रहा है. यार्ड री-मॉडलिंग कार्य के पूरा होने पर पटरी की लंबाई बढ़ जाएगी. जिससे दून रेलवे स्टेशन से 18 कोच की ट्रैन ही चल पाएंगी. वहीं वर्तमान में सिर्फ 12-13 कोच की ट्रेनों का संचालन की हो पाता है.

यह भी पढ़ें:बाजपुरः गन्ने का बकाया भुगतान न होने से किसानों का चढ़ा पारा, जीएम का किया घेराव

ईटीवी भारत से बात करते हुए दून रेलवे स्टेशन के निदेशक गणेश चंद्र ठाकुर ने बताया कि रेलवे री-मॉडलिंग के कार्य के चलते दून रेलवे स्टेशन से आगामी 7 फरवरी 2020 तक सभी ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है. ऐसे में इस अवधी में रेलवे को प्रति माह करोड़ों का नुकसान हो रहा है. गौरतलब है कि अबतक हर माह दून रेलवे स्टेशन में रिजर्वेशन, जरनल टिकट बुकिंग और पार्सल से अच्छा खासा राजस्व एकत्रित हो जाता था, लेकिन वर्तमान में रेलवे स्टेशन में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details