उत्तराखंड

uttarakhand

त्यौहारी सीजन को लेकर दून पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान, घर से निकलने से पहले देखें रूट

By

Published : Oct 19, 2022, 6:58 AM IST

देहरादून में भी त्यौहारी सीजन (Dehradun festive season) शुरू हो चुका है. भीड़ बढ़ने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था (Dehradun Traffic Plan) नहीं होने पर जाम की स्थिति बन जाती है. लेकिन इस बार ट्रैफिक पुलिस ने इस जाम के झाम से बचने में लिए यातायात प्लान बनाया है. जिसका पालन करके आप ट्रैफिक जाम से बच सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:त्यौहारी सीजन (Dehradun festive season) शुरू हो चुका है. त्यौहारों में बाजारों में काफी अधिक भीड़ देखने को मिलती है. साथ ही भीड़ बढ़ने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था (Dehradun Traffic Plan) नहीं होने पर जाम की स्थिति बन जाती है. लेकिन इस बार ट्रैफिक पुलिस ने इस जाम के झाम से बचने में लिए यातायात प्लान बनाया है. धनतेरस और दीपावली के लिए यातायात प्लान (Traffic routes for Dhanteras and Deepawali) किया गया है. घंटाघर पर नो पार्किंग व किसी भी तरह का कोई स्टॉपेज नहीं रहेगा. साथ ही पलटन बाजार क्षेत्र में 10 अतिरिक्त पार्किंग बनाई जाएगी.

ये रहेगा ट्रैफिक रूट:पलटन बाजार एरिया में यातायात पुलिस द्वारा अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है. कालू मल्ल धर्मशाला, राजा रोड, शिवाजी धर्मशाला, सहारनपुर चौक, गुरुराम राय स्कूल राजा रोड, गीता भवन, राजा रोड, बर्फ खाना, कांवली रोड, दर्शनी गेट, सिद्धार्थ होटल के पीछे, साधुराम स्कूल, राजा रोड, पवेलियन ग्राउण्ड, पोस्ट ऑफिस कार्यालय और रेंजर्स ग्राउण्ड के साथ ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा कोन और कॉशन टेप आदि के माध्यम से घंटाघर से राजपुर रोड, चकराता रोड और घंटाघर से दर्शनलाल चौक की ओर आवागमन के लिए स्पेशल लेन बनायी जायेगी.
पढ़ें-अंकिता हत्याकांड: तिरंगा यात्रा को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारी और पुलिस में झड़प

जाम के झाम से मिलेगी निजात:अलग-अलग दिनों पर अलग अलग प्रेशर प्वाइंट्स को चिन्हित कर शिफ्टिंग ड्यूटी लगाई जाएगी. बैरिअर प्वाइंट पर सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग की जाएगी और 9 स्पेशल यातायात जोन का निर्माण किया गया है. वहीं स्पेशल टीमों का गठन किया गया है, जिसमें अनाउन्समेंट के लिए, टोइंग और नो पार्किंग कार्रवाई, पार्किंग के लिए और वीडिओ सर्विलांस टीम तैनात रहेगी. इसके अलावा घुड़सवार पुलिस भीड़भाड़ के क्षेत्र में नियंत्रण करेगी. एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे (SP Traffic Akshay Konde) ने बताया कि इस साल यातायात प्लान अलग तरीके से तैयार किया गया है. जिसमें पिछले सालों की अपेक्षा यातायात में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं होने दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details