उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: सूबे में बर्फबारी के बाद 40 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित, जनजीवन अस्त-व्यस्त

पिछले दिनों हुई लगातार बर्फबारी के बाद चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत और पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है. वहीं, प्रदेश के 40 से अधिक सड़क मार्गों पर यातायात प्रभावित हो गई है.

By

Published : Jan 11, 2020, 6:20 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 11:56 PM IST

dehradun
बर्फबारी के बाद जनजीवव प्रभावित

देहरादून: प्रदेश में पिछले दो दिनों से हुई लगातार बर्फबारी के बाद जन-जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. प्रदेश के लगभग 40 से ज्यादा मार्गों पर यातायात बाधित हो गया है. उधर उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में में भारी बर्फबारी के बाद विद्युत और पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है. जिसके बाद इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग जुटा हुआ है.

बर्फबारी के बाद जनजीवन प्रभावित.

बता दें कि बीते दिनों हुई लगातार बर्फबारी के बाद बिजली और पानी की व्यवस्था चौपट हो गई है. जिसको दुरुस्त करने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि वर्तमान में लगभग 40 से ज्यादा मार्गों पर यातायात प्रभावित हो गया है, जिसको सुचारू करने के लिए प्रशासन की टीमें जुटी हुई है. जेसीबी की मदद से सड़क मार्गों से बर्फ हटाने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: मसूरी: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी पिकअप, दो घायल

उधर, चमोली और पिथौरागढ़ के कुछ गांवों में पिछले कुछ दिनों से विद्युत और पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई है, जिसे बहाल करने में आपदा प्रबंधन लगा हुआ है. तो वहीं, उत्तरकाशी में बर्फबारी के कारण क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइनों को दुरुस्त करने का काम तेजी से किया जा रहा है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details