उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा करेगा ट्रैफिक निदेशालय, सभी जिलों के अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

By

Published : Aug 15, 2019, 11:50 AM IST

उत्तराखंड में लगातार हो रहे सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए ट्रैफिक निदेशालय सतर्क हो गया है. ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने सड़क हादसों की समीक्षा करने के लिए सभी जिलों के एसपी ट्रैफिक और सीओ ट्रैफिक से रिपोर्ट मांगी है.

सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा करेगा ट्रैफिक निदेशालय, kewal khurana

देहरादून:पुलिस मुख्यालय ने ट्रैफिक सुधार को लेकर सभी जनपदों के एसपी ट्रैफिक और सीओ ट्रैफिक से राज्य में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर पिछले डेढ़ साल की रिपोर्ट मांगी है. साथ ही दुर्घटनाओं की समीक्षा कर उनके कारणों को तलाशने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि बढ़ते सड़क हादसों पर लागम लगाई जा सके. सभी को दुर्घटना सम्भावित स्थानों पर चेतावनी बोर्ड, पैराफिट ओर रंबल स्ट्रिप लगाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने और ओवरलोडिंग पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

राज्य में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक निदेशालय ने सभी जनपदों के ट्रैफिक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मुख्य मार्गों पर एल्कोमीटर से वाहन चालकों की चेकिंग की जाए. वही. सड़क दुर्घटना, भूस्खलन, धंसाव से वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संबंधित विभागों को पत्र लिखने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही सभी जनपदों में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट और डेंजर जोन भी चिह्नित करने का काम किया जाएगा.

सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा करेगा ट्रैफिक निदेशालय

पढ़ें- देहरादूनः चलती बस में लगी आग, ड्राइवर ने ऐसे बचाई 48 यात्रियों की जान

ट्रैफिक निदेशक केवल खुरानाका कहना है कि उनका मकसद है कि-

"भविष्य में सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या कम हो सके. इसको लेकर प्रयास किये जा रहे हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि अगर पुलिस सभी डिपार्टमेंट के साथ सही तरह से काम कर पाया तो फाकी हद तक इस पर लगाम लगाई जा सकती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details