उत्तराखंड

uttarakhand

व्यापारियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, 22 जून को सीएम आवास का करेंगे घेराव

By

Published : Jun 21, 2021, 4:42 PM IST

Updated : Jun 21, 2021, 7:01 PM IST

मसूरी में पर्यटन स्थलों को ना खोले जाने को लेकर व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Traders protest against government in Mussoorie
Traders protest against government in Mussoorie

मसूरी:शहर में पर्यटन स्थलों को ना खोले जाने को लेकर मसूरी के व्यापारियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है, जिसको लेकर मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में मसूरी के व्यापारियों ने ऐतिहासिक पर्यटन स्थल कंपनी गार्डन के मुख्य गेट पर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मांगें पूरी नहीं होती तो 22 जून को मसूरी के समस्त व्यापारी पैदल देहरादून कूच कर सीएम आवास का घेराव करेंगे.

व्यापारियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन.

बता दें कि मसूरी के व्यापारियों ने उत्तराखंड सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल से तीन प्रश्न पूछे हैं. उन्होंने कहा कि जब उत्तराखंड में पर्यटकों को आने की अनुमति दे दी गई है, तो ऐसे में पर्यटन स्थल क्यों नहीं खोले जा रहे हैं? दूसरा प्रश्न जब प्रदेश में शराब कारोबारियों को रात्रि 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है, तो अन्य दुकानदारों को शाम 5 बजे तक बंद करने के निर्देश क्यों दिए गए. वहीं, तीसरा प्रश्न पूछा कि शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने के निर्देश सरकार द्वारा दिए हैं, जो बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में वीकेंड पर सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं. ऐसे में वीकेंड पर बाजार को बंद करना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार व्यापारियों के साथ भेदभाव की राजनीति कर रही है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः60 घंटे बाद खुला कर्णप्रयाग-थराली मार्ग फिर हुआ बंद, पैदल सफर कर रहे लोग

मसूरी ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि सरकार द्वारा अधिकारियों की अनदेखी की जा रही है. मसूरी और आसपास के पर्यटन स्थल पर्यटकों पर आधारित हैं. ऐसे में पर्यटकों को सुविधा के नाम पर कुछ नहीं दिया जा रहा है. वहीं मसूरी के सभी पर्यटन स्थल बंद हैं, जिससे पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं व्यापार भी प्रभावित हो रहा है, लेकिन सरकार बड़े उद्योगपतियों और व्यापारियों के हाथों की कठपुतली बनकर रह गई है.

साथ ही उन्होंने कहा कि जब बार खोलने का समय रात्रि 10 बजे तक निर्धारित कर दिया गया है, तो आम दुकानों को भी रात्रि 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए. वहीं वीकेंड को बाजार को खोलने की अनुमति दी जाए और अगर ऐसा नहीं होता है तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे, जिसको लेकर 22 जून से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा. 22 जून को समस्त व्यापारी मसूरी से देहरादून पैदल कूच करेंगे और मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा.

Last Updated : Jun 21, 2021, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details