उत्तराखंड

uttarakhand

किसानों के समर्थन में ऋषिकेश में निकाली गई ट्रैक्टर तिरंगा रैली

By

Published : Jan 26, 2021, 5:42 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 9:57 PM IST

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में ऋषिकेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और किसानों ने ट्रैक्टर तिरंगा रैली निकाली.

rishikesh tractor tiranga rally

ऋषिकेश: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज ऋषिकेश में ट्रैक्टर तिरंगा रैली निकाली गई. इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ किसान भी शामिल हुए. इस रैली के माध्यम से कांग्रेस ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार जल्द ही किसानों की मांगों को नहीं मानती है, तो ऋषिकेश के कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान दिल्ली कूच करेंगे.

ट्रैक्टर तिरंगा रैली.

बता दें कि दिल्ली में लगातार कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने शहर में तिरंगा ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस जहां रैली के साथ-साथ चलती नजर आई, वहीं, चौक चौराहों पर भी पुलिस की तैनाती रही. रैली के दौरान कांग्रेसी नेता 'जय जवान, जय किसान' के नारे लगाते हुए देखे गए. ट्रैक्टर रैली इंद्रमणि बडोनी चौक से शुरू होकर मुख्य बाजारों में घूमते हुए परशुराम चौक पहुंचकर समाप्त हुई.

ये भी पढ़ेंःदिल्ली के ITO चौराहे पर हिंसक हुए अन्नदाता, बाजपुर के किसान की मौत

मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने दिल्ली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की. साथ ही कृषि बिल को काला कानून बताते हुए इसे जल्द वापस लेने की मांग भी की. इसके साथ ही उन्होंने आवाज बुलंद कर कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. वहीं, दलित नेता दीपक जाटव ने चेतावनी दी कि यदि लगातार हो रहे किसानों के विरोध को देखते हुए भी सरकार ने अपनी हिटलर शाही जारी रखी तो वे उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

Last Updated : Jan 26, 2021, 9:57 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details