उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना की लहर आए या जाए, कुछ भी हो जाए, ये नहीं सुधरेंगे

By

Published : Jun 11, 2021, 10:47 PM IST

मसूरी में पर्यटकों का हुजूम उमड़ने लगा है, लेकिन पर्यटक मास्क नहीं पहन रहे हैं न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. मामले में पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना नजर आ रहा है.

mussoorie tourist
कोविड नियमों को ठेंगा

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी में कोरोना कर्फ्यू में छूट के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ गई है, लेकिन लोग कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे है. आलम तो ये है कि ज्यादातर पर्यटक तो बिना मास्क ही घूमते दिखाई दे रहे हैं. जिन्हें न तो कोरोना का डर है न ही पुलिस प्रशासन की कार्रवाई का खौफ. जबकि, कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा चुकी है. इसके बावजूद सबक नहीं लिया जा रहा है. जिसका साफ नजारा मसूरी से देखा जा सकता है.

मसूरी में कोरोना के कहर से लोगों ने सबक नहीं सीखा है. एक बार फिर कोरोना संक्रमण को दावत देने की तैयारी की जा रही है. कोविड नियमों के तहत आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही उत्तराखंड में अन्य राज्यों से लोग आ सकते हैं. हालांकि ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है, क्योंकि बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी आ रहे है.

सबसे बड़ी बात ये है कि पर्यटक कोविड को लेकर लापरवाह रवैया अपना रहे हैं. ज्यादातर लोग तो मास्क ही नहीं पहन रहे हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की बात करना तो बेमानी ही है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर पुलिस ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर पा रही है?

ये भी पढ़ेंः'भविष्य में कोरोना के ज्यादा घातक वेरिएंट आएंगे, वैक्सीन भी रहेगी बेअसर'

मसूरी में पर्यटकों की भीड़ से जहां स्थानीय व्यापारी लोग काफी खुश हैं तो वहीं, कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा बढ़ गया है. ऐसे में अगर जल्द सरकार और प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो इसके नतीजे उलट भी हो सकते हैं. एक बार फिर से कोरोना संक्रमण फैल सकता है. जिस तरीके से विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी दी है, उससे तो साफ है कि सरकार को इसे लेकर अभी से तैयारी कर लेनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details