उत्तराखंड

uttarakhand

बर्फबारी का लुत्फ उठाने चंद्रशिला टाॅप पहुंचे रहे सैलानी, हसीन वादियों का कर रहे दीदार

By

Published : Jan 5, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 1:22 PM IST

लगातार हो रही बर्फबारी में जहां उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, इन बर्फबारी का मजा लेने के लिए पर्यटक चंद्रशिला टॉप पहुंच रहे हैं.

rudraprayag
बर्फबारी का लुत्फ उठाने चंद्रशिला टाॅप पहुंचे रहे सैलानी.

रुद्रप्रयाग: उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है. हिमालयी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से निचले क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. तृतीय केदार तुंगनाथ से एक किमी ऊपर स्थित चंद्रशिला में भी जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी का आंनद लेने के लिए भारी संख्या में पर्यटक तुंगनाथ और चंद्रशिला पहुंच रहे हैं.

बर्फबारी का लुत्फ उठाने चंद्रशिला टाॅप पहुंचे रहे सैलानी

हिमालयी क्षेत्रों में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है. इस बर्फबारी का असर निचले क्षेत्रों में दिखाई दे रहा है, जहां ठंड से आम जन जीवन प्रभावित हो गया है. चोपता से 4 किमी ऊपर स्थित चंद्रशिला में इन दिनों बर्फबारी जारी है. अत्यधिक ऊंचाई पर होने के कारण चंद्रशिला में बर्फबारी होती रहती है. तुंगनाथ जाने वाले पर्यटक एक किमी का पैदल ट्रैक करके बर्फबारी का आनंद लेने के लिए चंद्रशिला पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें:बीजेपी को इंदिरा हृदयेश की नसीहत, कहा- चुनौती देना बेवकूफों का काम

मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से विख्यात पर्यटक स्थल चोपता में इन दिनों हो रही बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले हुए हैं. कड़ाके की ठंड के बावजूद भी घुमक्कड़ी के शौकीन लोग कपाट बंद होने के बावजूद भी तुंगनाथ मंदिर परिसर तक पहुंच रहे हैं.

सैलानियों का कहना है कि यहां के वातावरण में घुली आत्मिक शांति उन्हें दोबारा यहां खींच लाती है. यहां के छोटे से छोटे धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटन के नजरिए से विकसित करने की नितांत आवश्यकता है.

Last Updated : Jan 5, 2021, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details