उत्तराखंड

uttarakhand

'जन्नत' से कम नहीं है देवभूमि, बर्फबारी से दिलकश हुआ नजारा

By

Published : Dec 2, 2019, 10:45 AM IST

Updated : Dec 2, 2019, 12:41 PM IST

इन दिनों देवभूमि उत्तराखंड में बर्फबारी से पर्वतीय क्षेत्रों में नजारा किसी 'जन्नत' से कम नजर नहीं आ रहा है.

uttarakhand snowfall
'जन्नत' से कम नहीं है देवभूमि.

देहरादून: इन दिनों देवभूमि उत्तराखंड में बर्फबारी से पर्वतीय क्षेत्रों में नजारा किसी 'जन्नत' से कम नजर नहीं आ रहा है. प्रकृति बर्फबारी से पर्वतमालाओं का श्रृंगार कर रही है, जो खूबसूरती को चार चांद लगा रही है. वहीं देवभूमि को 'धरती का स्वर्ग' कहा जाय तो कोई अतिशोक्ति नहीं होगी. नदियों और झरनों का कलकल बहता पानी और शांत वातावरण हर किसी को रोमानियत का अहसास कराता है. जिसे देखने हर साल देश-विदेश से लाखों सैलानी आते हैं.

बर्फबारी से लकदक हुई पर्वतमालाए.
उत्तराखंड वे धरा है जिसकी शांत वादियों में अतीत से लोग सकून और आध्यात्मिक शांति के लिए आते रहे है. उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां न सिर्फ पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है, बल्कि यहां की रोमानियत का अहसास सैलानी अपने दिलों में कैद कर ले जाते हैं. इन दिनों उत्तराखंड की वादियों में बर्फबारी का दौर जारी है.
बर्फबारी के बाद खूबसूरत बना नजारा.

पढ़ें-हरकी पैड़ी पर मुसीबत बने आवारा पशु, श्रद्धालुओं पर करते हैं हमला

देवभूमि की वादियों में फिर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी से पर्वतमालाएं बर्फ से लकदक हो गई है. प्रकृति के इस नायाब तस्वीरों को नजदीकी से देखने और महसूस करने के लिए सैलानी लालायित रहते हैं. इसलिए हर साल देवभूमि में सैलानी इसी नजारों को देखने के लिए पहुंचते हैं. जो ये तस्वीरों आप देख रहे वे चमोली बदरीनाथ क्षेत्र में बर्फबारी की हैं.
Last Updated : Dec 2, 2019, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details