उत्तराखंड

uttarakhand

सतपाल महाराज ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- कार्य में ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त

By

Published : Jul 28, 2020, 1:39 PM IST

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सभागार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की हुई समीक्षा में विभागीय अधिकारियों की ढिलाई सामने आई है. इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों से फीडबैक लिया और उन्हें जमकर फटकार लगाई.

dehradun news
अधिकारियों पर बरसे सतपाल महाराज.

देहरादून: उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सभागार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की समीक्षा के दौरान एक बार फिर विभागीय अधिकारियों की ढिलाई सामने आई है. इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों से फीडबैक लिया और उन्हें फटकार लगाते हुए नाराजगी जताई.

सतपाल महाराज ने अधिकारियों को लगाई फटकार.

गौर हो कि पिछले विधानसभा सत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय होमस्टे योजना को लेकर सदन में कुछ सवाल खड़े हुए थे. इन सवालों का उस वक्त माकूल जवाब नहीं मिल पाया था. यही नहीं सत्ता पक्ष के विकासनगर से विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने भी सदन में सवाल उठाए थे. बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान इस योजना के इम्प्लीमेंट को लेकर जब पर्यटन मंत्री पर्यटन विकास परिषद के सभागार में समीक्षा कर रहे थे, तो उस दौरान सतपाल महाराज ने अधिकारियों से योजना का अपडेट लिया. उन्हें संतोषजनक जवाब न मिलने पर पर्यटन मंत्री ने न सिर्फ अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए, बल्कि सदन के अंदर इस योजना को लेकर उठे सवाल का भी जिक्र किया.

ये भी पढ़ें:मानव पर कोविड-19 के टीके के अंतिम चरण का परीक्षण, भारत में भी तैयारी पूरी

वहीं सतपाल महाराज ने बैठक के दौरान अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सदन के अंदर जब नियम 158 के तहत कोई सवाल लगता है, तो उसमें पूरी जानकारी देनी चाहिए. साथ ही सतपाल महाराज ने बैठक में अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि न ही अध्यक्ष के सामने कोई जानकारी पेश की गई. उन्होंने लिहाजा ऐसा दोबारा न हो इसका ध्यान रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details