उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान शुरू, पहले दिन 237 यात्रियों ने किया हवाई सफर

आज जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से दोपहर तक चार फ्लाइट पहुंची और दिल्ली के लिए निकली. जिसमें कुल 237 यात्रियों ने हवाई सफर किया.

By

Published : May 25, 2020, 6:24 PM IST

Updated : May 25, 2020, 8:44 PM IST

dehradun
dehradun

डोईवाला: लंबे इंतजार के बाद देश में घरेलू उड़ान शुरू हो गई हैं. 25 मई से भारत सरकार के निर्देश के बाद ये मुमकिन हो पाया है. आज जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर दोपहर तक चार फ्लाइट पहुंची. जिसमें इंडियन एयरलाइन और इंडिगो की फ्लाइट शामिल रही. जिसमें 237 यात्रियों ने हवाई सफर किया. इसके बाद प्रशासन द्वारा यात्रियों को मेडिकल चेकअप के बाद होटलों में क्वारंटाइन किया गया.

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान शुरू

मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह इंडियन एयरलाइंस की एक फ्लाइट में 3 यात्री पहुंचे. जबकि 3 यात्रियों को लेकर ही वो फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हुई. वहीं दूसरी फ्लाइट पंतनगर से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची. जिसमें 8 यात्री पहुंचे और 17 यात्री उसी में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए. वहीं, इंडिगो की फ्लाइट में 36 यात्री जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जबकि 55 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए. इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में 59 यात्री पहुंचे और 55 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए. यानी चार फ्लाइटों में 25 मई को दोपहर तक 237 यात्रियों ने हवाई सफर किया.

पढ़े: प्रवासियों की वापसी से राज्य में फूटा 'कोरोना बम', सरकार बोली- हर चुनौती के लिये तैयार

भले ही 25 मई से घरेलू हवाई सफर शुरू हो गया है. लेकिन हवाई सफर करने वाले कुछ यात्रियों ने क्वारंटाइन का विरोध किया. यात्रियों का कहना है कि उन्हें पहले से सूचित नहीं किया गया कि उन्हें 7 दिन तक होटल में क्वारंटाइन रहना पड़ेगा. उन्होंने अपनी नाराजगी हवाई कंपनियों के खिलाफ दिखाई. वहीं, एसडीएम ने बताया कि सभी आने और जाने वाले यात्रियों को मैसेज के माध्यम से सूचित कर दिया गया था कि उन्हें 7 दिन के लिए अपने निजी खर्चे पर होटल में क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा.

Last Updated : May 25, 2020, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details