उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Aug 6, 2020, 11:00 AM IST

हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम विस्फोट के दौरान बचे लोगों के अनुभव. मथुरा में 17 बार चुनाव लड़ चुके फक्कड़ बाबा रामायणी का निधन. राम मंदिर भूमिपूजन पर बीजेपी के 'दशरथ' ने जाहिर की खुशी, साझा किए अनुभव. पढ़िए ऐसी ही सुबह 11 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भारत पर. सिर्फ एक क्लिक में...

top ten news
उत्तराखंड टॉप टेन

1- मक्का और दूध आयात का कोटा पांच लाख टन बढ़ा

केंद्र सरकार ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के प्रतिज्ञा-पत्र का हवाला देते हुए 15 प्रतिशत रियायती सीमा शुल्क पर 5 लाख मीट्रिक टन मक्का और 10 हजार मीट्रिक टन दूध व दुग्ध उत्पादों के आयात की अनुमति दी है.

2- जम्मूृ-कश्मीर : आतंकियों ने बीजेपी सरपंच की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सरपंच की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक कुलगाम में सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को उनके आवास के बाहर गोली मारी गई है. इस गोलीकांड के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

3- हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम विस्फोट के दौरान बचे लोगों के अनुभव

जापान के शहर हिरोशिमा पर जब 1945 में परमाणु बम गिराया गया था तो हजारों लोगों की जान गई थी और घायल हुए थे. उन भयावह घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे लोगों में से बहुत सारे लोग अभी जीवित हैं. उनमें से कुल लोगों ने अपने अनुभव साझा किए.

4- मथुरा में 17 बार चुनाव लड़ चुके फक्कड़ बाबा रामायणी का निधन

लोकसभा और विधानसभा का 17 बार चुनाव लड़ चुके तथा घर-घर जाकर बिना दक्षिणा मांगे रामायण पाठ करने वाले 81 साल के फक्कड़ बाबा रामायणी का पिछले मंगलवार को निधन हो गया.

5- राम मंदिर भूमिपूजन पर बीजेपी के 'दशरथ' ने जाहिर की खुशी, साझा किए अनुभव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत पिछले 45 साल से रामलीला में दशरथ का पाठ खेल रहे हैं. जिन्हें भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश संगठन की बागडोर सौंपी है. कई सालों से वे रामायण के कई किरदारों को निभा रहे हैं.

6- उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल की रेट

उत्तराखंड में डीजल-पेट्रोल के दाम में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बात करें राजधानी देहरादून की तो आज यहां डीजल के दाम 22 पैसे की कमी देखी गई है.

7- लक्सर: बोलेरो और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत, ग्राम प्रधान घायल

रुड़की-लक्सर कोतवाली तिराहे पर खड़ंजा कुतुबपुर के ग्राम प्रधान की बोलेरो कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली से जोरदार टक्कर हो गई. हादसे में ग्राम प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है.

8- राम मंदिर भूमि पूजन: दीपों से जगमगाई देवभूमि, हर जगह जय श्री राम की गूंज

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर देश के साथ ही उत्तराखंड में भी जगह-जगह लोगों को दीप जलाकर खुशी जाहिर की. राज्य भर के देवालयों में बुधवार शाम दीप जलाए गये और खुशी में लोगों ने आतिशबाजी भी की.

9- अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

सितारगंज कोतवाली पुलिस ने एक महिला का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दो आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

10- फर्जी पुलिस बनकर काट रहे थे चालान, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

फर्जी पुलिस बनकर चालान के नाम पर अवैध वसूली करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एक व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने नाकोट के पास से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details