उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 9, 2020, 9:00 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

प्रदेश में कोरोना के 1061 नए मरीज मिले. गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला रुड़की. नवदंपति की हत्या के मामले में पुलिस ने पिता और भाई को गिरफ्तार किया. डोईवाला में एक महिला प्रोफेसर की हत्या. 10 हजार युवाओं मिलेगा रोजगार. 23 सितबंर से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र शुरू.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की बड़ी खबरें

1- CORONA: प्रदेश में मिले 1061 नए मरीज, आज 12 मरीजों की हुई मौत

उत्तराखंड में बुधवार को 789 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है. लेकिन, लगातार संक्रमण के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 27,211 पहुंच चुका है.

2-गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला रुड़की गैस गोदाम, बदमाशों की गोली से एक घायल

बाइक सवार दो बदमाशों ने सलेमपुर राजपुताना स्थित गैस गोदाम में लूटपाट करने की कोशिश की. हालांकि, कर्मचारियों की सूझबूझ से लूट की घटना को अंजाम देने में वो कामयाब नहीं हो पाए. बदमाशों की फायरिंग से एक कर्मचारी घायल हो गया.

3-नवदंपति हत्याकांड: पुलिस ने पिता और भाई किया अरेस्ट, दो आरोपी पुसिस की गिरफ्त से बाहर

नवदंपति की हत्या के मामले में काशीपुर पुलिस ने लड़की के पिता और भाई को गिरफ्तार किया है. अभी पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं, इस केस से जुड़े अन्य आरोपियों की तालाश में पुलिस यूपी और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही है.

4-बुजुर्ग महिला प्रोफेसर की बेरहमी से हत्या, बंधे से हाथ, बिखरा था कमरे का सारा सामान

देहरादून के डोईवाला में एक महिला प्रोफेसर की हत्या से सनसनी फैल गई है. महिला प्रोफेसर की हत्या सुनार गांव में की गई है. प्रोफेसर 2014 से अपना घर बनाकर इस इलाके में रह रही थीं. वह कोलकाता से यहां रहने आई थीं. बताया जा रहा है कि महिला प्रोफेसर अकेली रहती थीं.

5-CM त्रिवेंद्र की अध्यक्षता में कैंपा की बैठक, कहा-10 हजार युवाओं मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्पा (कम्पन्सैटरी एफॉरेस्टेशन मैनेजमेंट एंड प्लानिंग ऑथरिटी) की बैठक हुई है. इस दौरान सीएम ने कहा कि वनों के विकास के लिए पौधारोपण के साथ-साथ उनकी सुरक्षा पर भी ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है. पौधों का सर्वाईवल रेट बढ़ाने के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जानी चाहिए. इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए.

6- अब तक 24,451 तीर्थयात्रियों ने किये चारधाम के दर्शन, हरिद्वार वापस पहुंचा पहला जत्था

चारधामों में अभी तक 24,451 तीर्थ यात्री पहुंच चुके हैं. जबकि, एक जुलाई से 9 सितंबर की शाम पांच बजे तक कुल 40,852 ई- पास जारी किये जा चुके हैं.

7-त्रिवेंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों पर यूकेडी का हमला, रखा सांकेतिक उपवास

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आज यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट के नेतृत्व में राज्य की त्रिवेंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार पर जनविरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए सांकेतिक उपवास रखकर धरना दिया.

8- आपदा प्रभावितों के मुद्दे को लेकर PCC चीफ ने DM से की मुलाकात, मुआवजे की मांग

आपदा प्रभावितों के मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेता जिलाधिकारी से मुलाकत कर लोगों की समस्या से अवगत कराया. साथ ही प्रभावितों को 2013 की तर्ज पर मुआवजा देने की मांग की है.

9- ट्राली के सहारे नदी पार करने को मजबूर ग्रामीण, तीन साल बाद भी नहीं बना पुल

लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण झूला पुल का निर्माण तीन साल से अधर में लटका हुआ है. जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतान पड़ा रहा है. ग्रामीण ट्राली के सहारे रामगंगा नदी पार करने को मजबूर हैं.

10- कोरोनाकाल में विधानसभा के मॉनसून सत्र की तैयारियां जोरों पर, जानें ये खास बातें

23 सितबंर से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में शामिल होने से पहले सभी विधायकों को अपना कोविड-19 टेस्ट करना होगा. जिसके रिजल्ट की कॉपी विधानसभा को देनी होगी. विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जिन विधायकों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होगी, वही इस सत्र में हिस्सा ले पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details