उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Dec 17, 2020, 3:00 PM IST

इनदिनों ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर नकली वेबसाइट से ठगी करने के कई मामले सामने आ रहे हैं. 2021 में होने वाले महाकुंभ में भी किन्नर अखाड़े के संन्यासियों की रौनक देखने को मिलेगी. आगामी 20 दिसंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जन्मदिन है. उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कत्थक नृत्यांगना और स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि निशंक को ऊर्जा और पर्यावरण फाउंडेशन ने दिल्ली में ग्लोबल वाटर वूमन एंटरप्रेन्योर अवॉर्ड-2020 से सम्मानित किया. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पर बलदोड़ा के पास चारधाम परियोजना के तहत कार्य कर रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होकर अलकनंदा नदी में समा गया.

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- ऑनलाइन शॉपिंग कहीं लगा न दे बड़ा चूना, फर्जी वेबसाइटों का फैला जाल

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन में सभी तरह की गतिविधियों पर कुछ समय के लिये पूरी तरह रोक लग गई थी, लेकिन इस वक्त में भी जालसाजों ने ठगी के कई नए रास्ते तलाश कर लिये हैं. इनदिनों ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर नकली वेबसाइट से ठगी करने के कई मामले सामने आ रहे हैं. दरअसल, आधुनिकता के इस दौर में कोई भी सामान खरीदना या बेचना बेहद आसान हो गया है. कोई भी व्यक्ति घर बैठे छोटी से बड़ी चीफ घर बैठे ऑर्डर कर सकता है. लोगों के इसी सहूलियत का फायदा उठाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये ठग फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं.

2- किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर पहुंचीं हरिद्वार, अखाड़ा परिषद के संतों से मुलाकात

2021 में होने वाले महाकुंभ में भी किन्नर अखाड़े के संन्यासियों की रौनक देखने को मिलेगी. किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी जूना अखाड़े पहुंचीं. उन्होंने अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री हरि गिरी महाराज से कुंभ मेले को लेकर मुलाकात की.

3- अपनी विधानसभा में जन्मदिन मनाएंगे सीएम त्रिवेंद्र, कार्यकर्ताओं को करेंगे सम्मानित

आगामी 20 दिसंबर कोप्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जन्मदिन है. इस खास अवसर पर सीएम अपनी विधानसभा डोईवाला पहुंकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच अपना जन्मदिन मनाएंगे. मुख्यमंत्री के जन्मदिन को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

4- नैनीताल सांसद अजय भट्ट कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली एम्स में भर्ती

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच उत्तराखंड से कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. नैनीताल से बीजेपी सांसद अजय भट्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

5- आरुषि निशंक ग्लोबल वाटर वुमेन इंटरप्रेन्योर पुरस्कार से सम्मानित

कत्थक नृत्यांगना और स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि निशंक को ऊर्जा और पर्यावरण फाउंडेशन ने दिल्ली में ग्लोबल वाटर वूमन एंटरप्रेन्योर अवॉर्ड-2020 से सम्मानित किया. यह पुरस्कार उन्हें केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, ऑस्ट्रेलिया के विदेश मामलों के मंत्री सीनेटर मैरिस पायने और ऑस्ट्रेलिया के जल संसाधन मंत्री कीथ पिट द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया.

6- चमोली: अलकनंदा नदी में गिरी ट्रक, चालक और परिचालक की मौत

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पर बलदोड़ा के पास चारधाम परियोजना के तहत कार्य कर रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होकर अलकनंदा नदी में समा गया. हादसे में ट्रक चालक और परिचालक दोनों की मौत हो गई. चालक के शव को एसडीआरएफ और पुलिस ने बरामद कर लिया है. वहीं, परिचालक का शव को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाए हुए है.

7- श्रीनगर: 18 दिसंबर को तोता घाटी में होगा बड़े वाहनों का ट्रायल

पिछले 8 महीने से तोता घाटी में बड़े वाहनों का परिचालन बंद है. घाटी में सिर्फ छोटे वाहनों का संचालन हो रहा है. लेकिन, अब 18 दिसंबर को ट्रायल के तौर पर तोता घाटी में मुनि की रेती ऋषिकेश तक बड़े वाहनों की आवाजाही की जाएगी. आवाजाही सुरक्षित रही तो एक बार फिर तोता घाटी में बड़े वाहन चल सकेंगे.

8- उत्तराखंड: कोरोना रिकवरी रेट में आई कमी, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंताएं

उत्तराखंड में कोविड-19 की स्थिति भले ही काबू में दिखाई दे रही हो, लेकिन लंबे समय बाद ऐसा हुआ है कि रिकवरी रेट 90% से कम हुआ हो. यही नहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के भी संक्रमित होने से विभाग की चिंताएं और भी बढ़ गई हैं. राज्य में रिकवरी रेट 90% से गिरकर 89 प्रतिशत पहुंच गया है.

9- श्रमिकों को ईपीएफ का लाभ देने का खाका तैयार, शासन स्तर से मंजूरी मिलने का इंतजार

उत्तराखंड में भी मनरेगा योजना के श्रमिकों को उत्तर प्रदेश, बिहार की तर्ज पर कर्मचारी भविष्य निधि का लाभ मिल पाएगा. इन श्रमिकों और कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ देने को लेकर ग्राम विकास की ओर से 10 दिसंबर को ईपीएफ कार्यालय को एक पत्र भेजा गया था. जिसमें मनरेगा श्रमिकों को ईपीएफ का लाभ देने की इच्छा जताई थी. जिसके बाद से ही ईपीएफ कार्यालय ने इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली है. ऐसे में अब मात्र शासन स्तर से मंजूरी मिलने का इंतजार है.

10- पुलिस भर्ती बार-बार टालने से बेरोजगार संघ नाराज, वन मंत्री को भी दी चेतावनी

उत्तराखंड पुलिस भर्ती शुरू करवाने को लेकर बेरोजगारों ने आगामी 31 दिसंबर को पुलिस मुख्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी ना होने से नाराज बेरोजगारों ने 2 जनवरी को वन मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details