उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Dec 20, 2020, 2:59 PM IST

प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत का 61वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. दशमोत्तर छात्रवृति घोटाले में ऊधमसिंह नगर पुलिस ने देहरादून में तैनात जिले के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को गिरफ्तार किया है. आज के आधुनिक युग में एक दूसरे से संपर्क में रहने के लिए मोबाइल, लैपटॉप जैसे अन्य डिवाइस एक अहम भूमिका निभा रहा है. कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पढ़िए कुछ ऐसी ही दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news uttarakhand
top ten news uttarakhand

1- डोईवाला में धूमधाम से मनाया गया सीएम त्रिवेंद्र का जन्मदिन, दीर्घायु के लिए हुआ यज्ञ

प्रदेश के मुखियात्रिवेंद्र सिंह रावत का 61वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. सीएम की विधानसभा डोईवाला के बालाबाला मंडल में भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत और सांसद नरेश बंसल ने भी शिरकत की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते उन्हें वर्चुअली संबोधित किया.

2- दशमोत्तर छात्रवृति घोटाला: पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार

दशमोत्तर छात्रवृति घोटाले में ऊधमसिंह नगर पुलिस ने देहरादून में तैनात जिले के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब से थोड़ी देर में अनुराग शंखधर को कोर्ट में पेश करेगी. वर्ष 2011-12 में दशमोत्तर छात्रवृति में अनियमितता मिलने पर जांच के लिए एसआइटी गठित की गई थी. पहले चरण की जांच में बाहरी राज्यों के कॉलेज और छात्रों से पूछताछ की गई थी.

3- कहीं आपको भी भारी ना पड़ जाए ऑनलाइन दोस्ती, रहिए सतर्क और सावधान

आज के आधुनिक युग में एक दूसरे से संपर्क में रहने के लिए मोबाइल, लैपटॉप जैसे अन्य डिवाइस एक अहम भूमिका निभा रहा है. इन डिजीटल माध्यम और उपकरणों से न सिर्फ हम चंद सेकेंड में अपनी सूचनाओं का आदान प्रदान कर सकते हैं, बल्कि वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फेस टू फेस बातचीत भी कर सकते हैं. इसके लिए कई सोशल मीडिया साइट्स मौजूद है, जिनके माध्यम से हम देश और विदेशों में रहने वाले अपने परिवार और दोस्तों से बातचीत कर सकते हैं.

4- लक्सर: बाइक चोरी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. लक्सर कोतवाली के एसएसआई नितेश शर्मा ने बताया कि लक्सर के भोजपुर गांव में कुछ दिन पहले मोटरसाइकिल चोरी की सूचना दी गई थी.

5- पूर्णागिरि धाम में उपलब्ध होगी नेट कनेक्टिविटी, तैयारियां तेज

शहर के सीमांत क्षेत्र स्थित माता पूर्णागिरी धाम तक नेटवर्क कनेक्टिविटी पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए बीएसएनएल की टीम ने क्षेत्र का सर्वे पूरा कर लिया है. सीमांत जनपद चंपावत के नेपाल सीमा से लगा पूर्णागिरि धाम में माता के दर्शन के लिए हर साल लाखों की संख्या में भक्त आते हैं. जिन्हें क्षेत्र में नेट कनेक्टिविटी न होने के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी को लेकर अब यहां जल्द नेटवर्क कनेक्टिविटी पहुंचाने की तैयारी हो रही है.

6- पौड़ी: पुजारी का शव मिलने के मामले की दोबारा होगी जांच

कांसदेव महादेव मंदिर के पुजारी का शव मिलने के मामले में दोबारा से जांच करवाई जाएगी. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि यदि पुजारी की मृत्यु जंगली जानवर के हमले से हुई है तो उन्हें मुआवजा दिलवाया जाएगा. बता दें कि पौड़ी के कल्जीखाल ब्लॉक में बीते सितंबर माह में कांसदेव महादेव मंदिर के पुजारी का शव झाड़ियों में मिला था.

7- श्रीनगर: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई

कीर्तिनगर नगर पंचायत क्षेत्र में जनवरी माह से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सभी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही क्षेत्र में 100 से अधिक अतिक्रमण के मामलों पर उपजिलाधिकारी कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

8- देहरादून: जल्द तैयार होगा परेड ग्राउंड, तेजी से चल रहा स्मार्ट सिटी का कार्य

राजधानी में स्मार्ट सिटी का काम तेजी से चल रहा है. इस प्रोजेक्ट के तहत 2021 तक स्मार्ट सिटी के ज्यादातर काम को धरातल पर लाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है और स्मार्ट सिटी की कार्यदायी संस्था का प्रयास है कि 26 जनवरी तक परेड ग्राउंड को तैयार कर लिया जाएगा, जिससे गणतंत्र दिवस के सभी कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें.

9- लक्सर: समय पर कोरोना रिपोर्ट न मिलने पर युवकों का हंगामा

कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर सैकड़ों युवाओं ने तहसील मुख्यालय पर हंगामा किया. युवाओं ने उप जिलाधिकारी से आर्मी भर्ती में होने के लिए कोरोना टेस्ट के रिपोर्ट के लिए शीघ्र मांग की. हंगामा करने वाले युवाओं का कहना था कि कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मामले में स्वास्थ्य विभाग गंभीर नहीं है.

10- हरिद्वार: रिहायशी इलाके में उछल कूद करता दिखा सांभर

भेल क्षेत्र का काफी हिस्सा राजाजी टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है. यहां आए दिन जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं. इस बार टिहरी स्थापित कॉलोनी में एक सांभर के आने से हड़कंप मच गया. यह सांभर कॉलोनी की सड़कों पर काफी देर तक घूमता रहा और उसके बाद राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगलों में वापस चला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details