उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Aug 7, 2020, 1:01 PM IST

पाक ने किया बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन, देशभर में 20.27 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकड़े, रानीखेत चौबटिया के जंगल में पेड़ से लटकता मिला अधेड़ का कंकाल. पढ़िए ऐसी ही दोपहर 1 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भारत पर. सिर्फ एक क्लिक में...

top ten uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- बिहार सरकार का हलफनामा- सुशांत के पैसे हड़पना चाहती थीं रिया

बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी को स्थानांतरित करने की मांग वाली अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका रद्द करने की मांग की.

2- जम्मू-कश्मीर : पाक ने किया बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन किया है. फिलहाल इसमें किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है.

3- देशभर में 20.27 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकड़े

भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से 41,585 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत के 35 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

4- जानें, दुनिया की भू-राजनीति में नक्शों का क्या है महत्व

पाकिस्तान ने एक नया राजनीतिक नक्शा जारी किया है, जहां पूरे जम्मू-कश्मीर और गुजरात के सर क्रीक (धारा जो पाकिस्तान के सिंध प्रांत को गुजरात के कच्छ क्षेत्र से विभाजित करती हुई अरब सागर में जा गिरती है) को पकिस्तान का क्षेत्र बताया है.

5- एनसीडब्ल्यू से नोटिस मिलने की बात से महेश भट्ट की लीगल टीम का इंकार

महेश भट्ट की कानूनी टीम ने इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें कथित ब्लैकमेल और यौन उत्पीड़न से संबंधित एक मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) से कोई नोटिस नहीं मिला है.

6- हल्द्वानी: शहरवासियों को जल्द दूषित पेयजल से मिलेगी निजात, जल संस्थान ने की बजट की मांग

शहर के लोगों को अब गंदे पेयजल से निजात मिलने जा रहा है. जल संस्थान तीन फिल्टर प्लांटों का फिल्टर मीडिया बदलने जा रहा है, जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके. लोगों को शुद्ध पेयजल के साथ ही फिल्ट्रेशन की क्षमता भी बढ़ जाएगी.

7- देहरादून: प्रदेश की इन महिलाओं को मिलेगा तीलू रौतेली पुरस्कार

आठ अगस्त को उत्तराखंड की वीरांगना तीलू रौतेली की जयंती मनाई जाती है. लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए तीलू रौतेली की जयंती पर कोई भव्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा.

8- अधिवक्ता ने सीड्स इंड्रस्टीज पार्टनरों पर लगाया रुपए हड़पने का आरोप, कार्रवाई की मांग

उधम सिंह नगर स्थित काशीपुर के कुंड थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक अधिवक्ता ने सीड्स इंडस्ट्रीज के पार्टनरों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. अधिवक्ता का कहना है कि पार्टनरों ने उनसे 4 लाख रुपए हड़प लिए हैं.

9- प्रदेश में अभी होम आइसोलेशन की नहीं है जरूरत: मुख्य सचिव ओम प्रकाश

उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ बढ़ते ही जा रहा है. जिसके बचाव के लिए सरकार द्वारा नये-नये प्रयास किए जा रहे है. मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि प्रदेश में सैंपलिंग की गति लगातार बढ़ाने के प्रयास चल रहे हैं.

10- रानीखेत: चौबटिया के जंगल में पेड़ से लटकता मिला अधेड़ का कंकाल

चौबटिया स्थित कालनू गांव के लूड़ीकोट धार के जंगल में एक अधेड़ का शव फंदे से लटका मिला. शव काफी पुराना होने से कंकाल बचा हुआ था. राजस्व और रेगुलर पुलिस ने शव की शिनाख्त कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details