उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Sep 21, 2020, 10:59 AM IST

यूरेका फोर्ब्स की फैक्ट्री के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव. गुलदार और बाघ ने किया युवकों पर हमला. बदरी-केदार दर्शन के लिए रवाना हुईं उमा भारती. देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटीं. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

top-ten-news-uttarakhand-at-11am
10 बड़ी खबरें @11AM

1- कोटाबाग ब्लॉक में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि

रामनगर के कोटाबाग ब्लॉक के अंतर्गत पड़ने वाले गांव कालाढूंगी, बेलपोखरा, बैलपड़ाव में भी अब कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. 17 तारीख को 56 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए थे. इनमें 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

2- यूरेका फोर्ब्स की फैक्ट्री के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

डोईवाला में यूरेका फोर्ब्स लिमिटेड फैक्ट्री में 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान द्वारा फैक्ट्री को दो दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए हैं.

3- पूर्ण वेतन की मांग को लेकर डॉक्टरों का कैंडल मार्च, 25 से हड़ताल का ऐलान

सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में सेवारत पीजी डॉक्टरों ने पूर्ण वेतन की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला. डॉक्टरों ने जल्द कार्रवाई न होने पर 25 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है.

4- रामनगर: गुलदार और बाघ ने किया दो युवकों पर हमला

रामनगर के 2 इलाकों में गुलदार और बाघ ने दो युवकों पर हमला कर दिया है, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

5- बदरी-केदार दर्शन के लिए रवाना हुईं उमा भारती

ऋषिकेश पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुईं. यात्रा मार्ग पर जाने से पहले उमा भारती ने ब्रह्मपुरी स्थित श्री राम मंदिर में विश्राम किया. इस दौरान उन्होंने मां गंगा के दर्शन भी किए.

6- कॉर्बेट पार्क में ग्रासलैंड के आसपास है बाघों का सबसे ज्यादा घनत्व

बाघ संरक्षण के लिए मशहूर कॉर्बेट में बाघों का घनत्व दुनिया में सबसे ज्यादा है. कॉर्बेट नेशनल पार्क में सबसे ज्यादा बाघ ग्रासलैंड के आसपास दिखाई देते हैं.

7- देवस्थानम बोर्ड: सुब्रमण्यम स्वामी ने SC में दायर की SLP, कांग्रेस को मिला मौका

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष अवकाश याचिका (एसएलपी) दायर कर दी है. इससे कांग्रेस को सरकार पर हमलवार होने का फिर मौका मिल गया है.

8- देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटीं

प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आई है. वहीं, हरिद्वार और हल्द्वानी में इसके दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

9- जानिए आज देहरादून में क्या हैं सब्जी, फल और राशन के दाम

प्रदेश में फल, सब्जी और राशन की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज फल-सब्जी और राशन की कीमतों में मामूली सा बदलाव देखने को मिला है.

10- मुर्शिदाबाद में अलकायदा के संदिग्ध आतंकी के घर में मिला गोपनीय कक्ष

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किए गए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी के घर में गोपनीय कक्ष मिला है, जो जमीन में बनाया गया था. हालांकि, संदिग्ध आतंकी की पत्नी ने बताया कि वहां पर शौचालय का सेप्टिक टैंक बनया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details