उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

इंदिरा हृदयेश ने खो दिया आपा. कॉलेज संचालकों ने परीक्षा को बताया चुनौती. उत्तराखंड के अस्पतालों में तिगुनी हुई ऑक्सीजन की डिमांड. एलएसी बन सकती है 'नई एलओसी'. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

By

Published : Sep 11, 2020, 10:59 AM IST

top ten@11AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

1- इंदिरा हृदयेश ने खोया आपा और पढ़ाया कार्यकर्ताओं को प्रोटोकॉल का पाठ

रुद्रपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संग बैठक के लिए पहुंची नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश वहां की अव्यवस्था देख भड़क गईं. उन्होंने बैठक के दौरान ही नगर अध्यक्ष को कुर्सी और पंखे की व्यवस्था नहीं होने को लेकर जमकर फटकार लगाई.

2- कॉलेज संचालकों ने परीक्षाओं को बताया बड़ी चुनौती, उठाई ये मांग

सभी विश्वविद्यालयों की ओर से परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. निजी कॉलेज संचालकों ने कोरोना के वर्तमान स्वरूप को देखते हुए इसे बेहद चुनौतीपूर्ण बताया है. वहीं, संचालकों ने इसे देखते हुए विभिन्न तरह की मांगें रखी हैं.

3- देहरादून के ग्रामीणों इलाकों को मिलेगा पीने का पानी
देहरादून के ग्रामीण क्षेत्रों में सभी परिवारों को घर-घर पेयजल कनेक्शन देने की कार्य योजना को लेकर डीएम ने बैठक ली. जल और स्वच्छता मिशन के तहत जल निगम और जल संस्थान के अधिकारियों को इलाके के सभी परिवारों को पेयजल कनेक्शन से जोड़ने के निर्देश दिए.

4- कोरोना के मरीज बढ़े तो तिगुना हुई ऑक्सीजन की मांग
प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी से कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की डिमांड तीन गुना बढ़ गई है. इसको देखते हुए अस्पताल प्रशासन को ऑक्सीजन का स्टॉक बढ़ाने को भी कहा गया है.

5- दुष्कर्म का आरोपी फौजी पहुंचा कोर्ट, पढ़िए फिर क्या हुआ ?
एक युवती ने फौजी पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराकर उससे पैसों की डिमांड की. फौजी ने मामले की शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से की. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने न्यायालय की शरण ली है.

6- रुड़की में प्रेम प्रसंग में दो पक्षों में चल गई गोली

रुड़की के गागलहेड़ी चौराहे पर एक्शन फिल्म जैसा सीन दिखाई दिया. प्रेम प्रसंग के मामले में दो पक्षों में जमकर मारपीट और हवाई फायरिंग हुई. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

7- जानिए आज प्रदेश में क्या हैं डीजल-पेट्रोल के दाम

उत्तराखंड में आज पेट्रोल के दाम स्थिर हैं. डीजल के दाम में मामूली सा बदलाव देखने को मिला है. आज देहरादून में पेट्रोल के दाम स्थिर हैं, जबकि डीजल के दाम में 1 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं, हल्द्वानी और हरिद्वार में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं.

8- आज देहरादून में ये हैं सब्जी, फल और राशन के दाम

प्रदेश में फल, सब्जी और राशन की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. देहरादून में आज फल-सब्जी और राशन की कीमतों में थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिला है.

9- सीमा नियमों में बदलाव से एलएसी बन सकती है 'नई एलओसी'

भारत-चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध को कम करने की सभी कोशिशों के नाकाम होने के बाद चीन के साथ वास्तविक सीमा नए नियमों के साथ नई नियंत्रण रेखा (LoC) बनने की ओर अग्रसर है.

10- तनाव घटाने पर भारत-चीन राजी, पांच सूत्रीय फॉर्मूले पर बनी सहमति

भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच गुरुवार रात मॉस्को में हुई बैठक में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव खत्म करने को लेकर अहम सहमति बनी है. खबर है कि दोनों पक्षों के बीच पांच सूत्रीय सहमति बनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details