उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @ 3PM

By

Published : Jun 29, 2020, 3:06 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,823 पहुंच चुका है. वहीं, स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा की दीवारों पर बने नंदा देवी राजजात यात्रा की पेंटिंग का लोकार्पण किया. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया.

TOP 10
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @ 3PM

सोमवार को विधानसभा भवन की बाहरी दीवार पर मां नंदा देवी राजजात यात्रा के भित्ति चित्र का प्रेमचंद अग्रवाल ने लोकार्पण किया. इस मौके पर प्रेमचंद अग्रवाल सहित देहरादून के पांच विधायक मौजूद रहे. मां नंदा देवी राजजात यात्रा के भित्ति चित्र लोकार्पण के मौके पर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि इस प्रयास से हमने विधानसभा को उत्तराखंड की विधानसभा नहीं, बल्कि उत्तराखंडी विधानसभा बनाने का प्रयास किया है.

  • पेट्रोल-डीजल: कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, बैलगाड़ी पर निकले हरदा

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस लगातार हमलावर मोड पर है. इसी कड़ी में आज अपना विरोध दर्ज कराने के लिये पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बैलगाड़ी में सवार होकर निकले.

  • रुड़की : मामूली विवाद में दिल्ली के यात्रियों को बेरहमी से पीटा

दिल्ली के यात्रियों को हरिद्वार आना काफी महंगा पड़ गया. मामूली कहासुनी के बाद रुड़की निवासी एक दर्जन युवकों ने दिल्ली के यात्रियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. दबंगों ने उनकी कार को भी नुकसान पहुंचाया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यह मंजर फिल्मी ड्रामा की तरह था. जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं कुछ साहसी लोगों ने दिल्ली के यात्रियों को इन दबंग युवकों के चंगुल से बमुश्किल छुड़ाया. पुलिस घायल यात्रियों के बयान के बाद युवकों की तलाश में जुट गई है.

  • श्रीनगर: ऑल वेदर रोड निर्माण में लापरवाही, पहली बारिश में 50 मीटर दूर तक धंसी सड़क

राष्ट्रीय हित में शामिल सभी परियोजनाओं में से एक उत्तराखंड की ऑल वेदर सड़क परियोजना काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है. लेकिन, इस सड़क निर्माण में ठेकेदारों की भारी लापरवाही सामने आई है. कीर्तिनगर के आगे एनएच 58 राजमार्ग मॉनसून की पहली ही बारिश में 50 मीटर दूर तक धंस गया. ऐसा तब हुआ जब हाल ही में इस सड़क पर ब्लैक टॉपिंग की गई थी. वहीं विभाग इस सड़क का निर्माण दोबारा कराने की बात कर रहा है.

  • हल्द्वानी के आबादी वाले क्षेत्रों में गुलदार की दस्तक, दहशत में लोग

मॉनसून आते ही हल्द्वानी और इसके आसपास क्षेत्रों में गुलदार की दस्तक बढ़ गई है. इससे आबादी वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details