उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें@1PM

कोरोना संकट के बीच परीक्षा केंद्रों पर एहतियात के साथ देशभर में नीट का आयोजन. दूर-दराज से परीक्षा देने पहुंचे NEET अभ्यर्थी, परेशानियों का करना पड़ा सामना. विधायक महेशी नेगी यौन शोषण मामले में पीड़िता ने अपना बयान एफिडेविट पत्र से डीआईजी को प्रेषित किया गया है. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 13, 2020, 1:00 PM IST

UTTARAKHAND
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें@1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

1- कोरोना संकट के बीच परीक्षा केंद्रों पर एहतियात के साथ देशभर में नीट का आयोजन
देशभर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) द्वारा आयोजित होने वाली NEET की परीक्षा का आज आयोजन. देश भर से छात्र हुए शामिल

2- दूर-दराज से परीक्षा देने पहुंचे NEET अभ्यर्थी, परेशानियों का करना पड़ा सामना
हल्द्वानी के 14 परीक्षा केन्द्रों पर आज NEET के अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे. अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें परीक्षा केन्द्रों तक आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

3-विधायक यौन शोषण मामला: पीड़िता के हलफनामे को पुलिस ने जांच में किया शामिल
विधायक महेशी नेगी यौन शोषण मामले में पीड़िता ने अपना बयान एफिडेविट पत्र से डीआईजी को प्रेषित किया गया है. वहीं, इस शपथ पत्र वाले बयान को डीआईजी के आदेश पर जांच टीम ने जांच में शामिल कर लिया है.

4- मंगेश घिल्डियाल की कर्तव्यनिष्ठा ले गई प्रधानमंत्री कार्यालय के नजदीक
डीएम मंगेश घिल्डियाल अब पीएमओ की भी पसंद बन गए हैं. शायद यही कारण है कि डीएम रुद्रप्रयाग रहते हुए जो उन्होंने काम किए थे, उसका इनाम अब पीएमओ ने उन्हें केंद्र में नियुक्ति देकर दिया है.

5-उत्तरकाशी: प्रदेश सरकार बना रही नेलांग और जाडुंग गांव को आबाद करने की योजना, ग्रामीणों ने कही ये बातें
सरकार भारत-चीन सीमा पर स्थित नेलांग और जाडुंग गांव में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जुट गई है. सरकार की इस योजना से लोगों को उम्मीद है कि उन्हें गांव में ही रोजगार मिल पाएगा.

6-लक्सर तहसीलदार पर रिश्वत लेने का आरोप, उप जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश
लक्सर हसीलदार पर दुकानदारों पर दबाव बनाकर 70 हजार रुपए वसूलने का आरोप लगा है. मामले की शिकायत दुकानदारों ने लक्सर उप जिलाधिकारी से की है. उप जिलाधिकारी ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

7-श्रीनगर: मरीज को मिलेगी राहत, बेस अस्पताल ने ओपीडी के लिए जारी किए नंबर
श्रीनगर राजकीय बेस टीचिंग चिकित्सालय ने ओपीडी मरीजों के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं. अब मरीज घर बैठे ही मोबाइल के जरिए डॉक्टरों से स्वास्थ्य परामर्श ले सकते हैं.

8-कर्णप्रयाग के पास दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया बदरीनाथ हाईवे
कर्णप्रयाग के उमा माहेश्वर आश्रम के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग बीते शायं बाधित हो गया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग खोला गया.

9-उत्तराखंड: प्रदेश के इन सात जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार आज कई जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, हरिद्वार और उधम सिंह नगर में आज मौसम शुष्क रहेगा.

10-हरिद्वार: ऑनलाइन बिक रहा गंगाजल, संतों ने जताई नाराजगी
ऑनलाइन गंगाजल को लेकर हरिद्वार के संतों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि जो गंगाजल ऑनलाइन बिक रहा है, वह गंगाजल है भी की नहीं. यह बड़ा सवाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details