उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 30, 2020, 10:58 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,831 पहुंच चुका है. वहीं कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. पढ़िए सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

etvbharat
उत्तराखंड की 11 बजे की बड़ी खबरें.

सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

1. ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस आज मुंबई में विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस पार्टी ने पांच दिनों तक लगातार विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है.

2. बैन के बाद गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से हटा टिकटॉक

टिक-टॉक को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से हटा लिया गया है. हालांकि जिन उपयोगकर्ताओं के पास टिकटॉक एप पहले से डाउनलोड है, वे अभी भी एप का उपयोग कर सकते हैं. बता दें कि भारत ने सोमवार को चीन से संबंधित 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर शामिल हैं. सरकार ने कहा कि ये एप्स देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा को लेकर पूर्वाग्रह से ग्रस्त हैं.

3. भारत में कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटे में 400 से अधिक लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के कारण पिछले घंटे में 400 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 16,900 को पार कर गया है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में लगभग 19 हजार नए संक्रमण के मामले भी सामने आए हैं.

4. वन विकास निगम के कर्मियों की हड़ताल पर 6 महीने की रोक

प्रदेशसरकार ने वन विकास निगम के कर्मियों की 6 महीने तक हड़ताल पर रोक लगा दी है. इस दौरान सरकार ने विभिन्न विभागों को विशेष बजट भी जारी किया है. इसमें आपदा के लिए बजट, स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के लिए बजट जारी हुआ है.

5. बीजेपी की आज चार वर्चुअल रैलियां, डॉ. निशंक और अजय भट्ट करेंगे संबोधित

उत्तराखंड में भाजपा लगातार रैलियों के माध्यम से प्रदेश के लोगों को संबोधित कर रही है. इसी कड़ी में 30 जून यानी आज उत्तराखंड में भाजपा आज चार वर्चुअल रैलियां आयोजित करने जा रही है. इसमें से एक रैली को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी सम्बोधित करेंगे.

6. जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के तगड़े झटके

जम्मू-कश्मीर के कटरा जिले से 84 किमी. पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 मापी गई.

7. चमोली: हेल्थ मिशन के इंटरव्यू में हुआ हंगामा, पक्षपात का आरोप लगाकर रोका

चमोली जिले में स्वास्थ्य विभाग में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन के लिए चल रहे पदों में बेरोजगार आवेदकों को न बुलाए जाने पर जमकर हंगामा हुआ. साक्षात्कार कमेटी के अध्यक्ष सीडीओ ने मामले की जांच की बात कही है.

8. चमोली के नारायणबगड़ में आदमखोर हुआ गुलदार, 11 साल की लड़की को मार डाला

चमोली में गुलदार लगातार लोगों को अपना निवाला बना रहा है. ताजा मामला नारायणबगड़ विकासखण्ड के गैराबारम गांव का है. यहां के गैराबारम गांव में नरभक्षी गुलदार ने एक मासूम को निवाला बना लिया. बच्ची का शव जंगल के पास से बरामद हुआ. इसके पहले भी गुलदार कई बार इस क्षेत्र में लोगों को निवाला बना चुका है.

9. रामनगर: फ्री में नहीं दी शराब तो दुकानदार पर ताना तमंचा

रामनगरक्षेत्र में भवानीगंज स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर दुकान मालिक द्वारा दो लोगों को फ्री की शराब न देने पर दुकान मालिक और सेल्समैन पर तमंचा तान दिया. दुकान मालिक ने पीछे के दरवाजे से भाग इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, दूसरा भागने में कामयाब हो गया, जिसकी तलाश जारी है. दुकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में भी यह घटना कैद हुई है.

10. विशाखापत्तनम में गैस लीक होने से दो की मौत, चार घायल

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम की सिनार फार्मा कंपनी में केमिकल गैस का रिसाव होने की खबर आई है. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए हैं. बता दें जिलाधिकारी विनय चंद सीपी मीना ने घटनास्थल का दौरा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details