उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

प्रदेश में मॉनसून की सक्रियता बढ़ने लगी है. सूबे में बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. वहीं उत्तराखंड मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अंदेशा जताया है. पढ़िए प्रदेश की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 7, 2020, 11:01 AM IST

Updated : Jul 7, 2020, 11:10 AM IST

dehradun news
सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें

सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें..

1. प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अंदेशा, अलर्ट

प्रदेश में मॉनसून की सक्रियता बढ़ने लगी है. सूबे में बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. वहीं उत्तराखंड मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अंदेशा जताया है.

2. हल्द्वानी: भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट मोड पर प्रशासन

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल जनपद में भारी बरसात की संभावना है. वहीं भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन ने भूस्खलन संभावित जगहों पर आपदा प्रबंधन की टीम के अलावा जेसीबी मशीनों को तैनात किया है.

3. भारत में कोरोना : पिछले 24 घंटे में 467 से अधिक मौतें, 22,252 नए मामले

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या सात लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में 22,252 नए मामले आए हैं और 467 लोगों की मौत हुई है. देश में कुल 7,19,665 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इनमें से 2,59,557 लोगों का इलाज चल रहा.

4. UPCL का अजब-गजब कारनामा, किसान को थमाया 12 लाख रुपए का बिजली बिल

लक्सर में एक किसान को 12 लाख रुपए का बिजली बिल मिलने के बाद से किसानों में आक्रोश है. इस पर भारतीय किसान यूनियन की ओर से भट्टी पुर विद्युत सब स्टेशन पर हंगामा किया गया.

5. उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

उत्तराखंड में अनलॉक 2.0 का असर तेल की कीमतों पर साफ देखा जा सकता है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पेट्रोल और डीजल के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां बीते दिन पेट्रोल के दाम 81.60 और डीजल 72.83 रुपए प्रति लीटर था. वहीं, आज देहरादून में पेट्रोल 81.40 और डीजल 72.59 रुपए प्रति लीटर है.

6. उत्तराखंड में बीजेपी की वर्चुअल रैलियों का दौर जारी, आज ये नेता करेंगे रैली

आज प्रदेश में भाजपा की तीन बड़े नेता वर्चुअल रैली के जरिए लोगों को संबोधित करेंगे. 12 बजे केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक रामनगर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा दोपहर 2 बजे भी भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी द्वारा चौबट्टाखाल विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही शाम 4 बजे पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद अल्मोड़ा लोकसभा अजय टम्टा सोमेश्वर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित कंरेंगे.

7. कांवड़ मेला बंद होने से व्यापारियों के चेहरों पर छाई मायूसी, मदन कौशिक बोले- योजना का मिलेगा लाभ

हरिद्वार में कोरोना काल में छोटे व्यापारियों को नुकसान पहुंच रहा है. जहां मुस्लिम कारीगरों ने लोन पर रुपये लेकर कांवड़ तो बना लिए, लेकिन सरकार द्वारा कांवड़ मेले को स्थगित करने के बाद अब उनके सामने संकट खड़ा हो गया है.

8. प्रियंका गांधी वाड्रा के बंगले को सांसद बलूनी को दिए जाने पर कांग्रेसी खफा

राज्यसभा सांसद और भाजपा के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का बंगला आवंटित होने के बाद कांग्रेसियों में नाराजगी देखी जा रही है. कांग्रेसियों का कहना है कि इस समय देश-प्रदेश के सामने कोरोना, महंगाई, सीमाओं पर तनाव जैसी बड़ी चुनौतियां हैं. लेकिन सरकार कभी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल से जंग लड़ रही है, तो कभी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का आवास खाली करवाने में लगी हुई है.

9. मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान, एसडीएम ने काटा चालान

प्रदेश में कोरोना का संमक्रण थमने का नाम नहीं ले रहा है. केंद्र सरकार कोरोना से बचाव के लिए नए-नए उपाय निकाल रही है. तो वहीं, प्रदेश स्तर में भी शासन कोरोना को लेकर काम कर रही है. इसी कड़ी में ऋषिकेश पुलिस और प्रशासन के द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

10. कोरोना महामारी के चलते वकीलों की माली हालत खराब

लॉकडाउन का असर आम आदमी के साथ साथ न्यायालय से जुड़े अधिवक्ताओं पर भी पड़ा है. न्यायालय में काम कम होने के चलते वकीलों की भी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है. ऐसे में अधिवक्ताओं ने सरकार से आर्थिक सहायता के लिए गुहार लगाई है. वहीं नए अधिवक्ता वकालत का काम छोड़ अन्य काम करने को तैयार हैं.

Last Updated : Jul 7, 2020, 11:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details