उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में आज पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा, ऐसा रहेगा तापमान

उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य में पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

By

Published : Nov 26, 2021, 6:36 AM IST

weather
weather

देहरादून: उत्तराखंड में बदलते मौसम के साथ ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं विशेषकर ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहने का अंदेशा है. इसके साथ ही सुबह-शाम जनपदों में उथला कोहरा रहने की संभावना है. साथ-साथ जिलों में सुबह-शाम शीतलहर चल रही है.

उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है. उधर, मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी देहरादून में आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही सुबह के समय कुहासा रहने की संभावना है.

पढ़ें:हरक को मिला त्रिवेंद्र का साथ, 'बहू अनुकृति के लिए टिकट चाहते हैं तो गलत क्या'

मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा. वहीं आज मसूरी में अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

इन जगहों में ये रहेगा तापमान-

इन जगहों में ये रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details