उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, 2°C रहेगा न्यूनतम तापमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन राज्य के कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है.

By

Published : Nov 25, 2021, 7:06 AM IST

weather
weather

देहरादून: उत्तराखंड में बदलते मौसम के साथ ठंड में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक आज प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, राज्य के कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में उथला कोहरा रहने की संभावना है. इसके साथ ही जिलों में सुबह-शाम शीतलहर चल रही है.

उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है. उधर, मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी देहरादून में आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही सुबह के समय कुहासा रहने की संभावना है.

पढ़ें:रद्द हो सकता है देवस्थानम बोर्ड, एक-दो दिन में धामी सरकार करेगी बड़ा ऐलान

मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

वहीं आज मसूरी में अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा.

इन जगहों में ये रहेगा तापमान-

इन जगहों में ये रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details