उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 9, 2021, 6:30 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में आ गई सर्दी, 12°C तापमान पर बुला रही हैं पहाड़ की वादियां

आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में समय से पहले ही ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन तापमान गिरने से ठंड में इजाफा हो गया है.

uttarakhand weather
मौसम

देहरादून:प्रदेश में आज मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. लेकिन ठंड का प्रकोप सुबह-शाम व रात को लगातार बढ़ता जा रहा है. मैदानी क्षेत्रों में सुबह और शाम ठंड और बढ़ रही है. लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं. वहीं पर्वतीय इलाकों में भी तापमान गिरने के साथ ही गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज दिन का मौसम साफ रहेगा. आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में समय से पहले ही ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन तापमान गिरने से ठंड में इजाफा हो गया है. साथ ही लोगों ने गर्म कपड़े निकालने शुरू कर दिये हैं.

पढ़ें-राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में होगा रैतिक परेड, एक मंच पर होंगे राज्यपाल और मुख्यमंत्री

वहीं प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में सुबह हल्का कुहासा छा सकता है जबकि, पहाड़ में चटख धूप खिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का आज अधिकतम तापमान 27°C और न्यूनतम तापमान 12°C के लगभग रहेगा.

इन जगहों में ये रहेगा तापमान-

इन जगहों में ये रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details