उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ORANGE ALERT: प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश का अंदेशा, प्रशासन अलर्ट

आज प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Sep 11, 2021, 6:51 AM IST

weather
weather

देहरादून: प्रदेश में मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला रहेगा. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के अधिकांश जनपदों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पढ़ें:हाईकमान के 'आशीर्वाद' से भी कम नहीं हुई हरदा की मुश्किलें, घर में ही रार बरकरार

ऐसे में देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में भी आज गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम तापमान 22°C रहेगा.

बता दें कि, प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है और कई संपर्क मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. वहीं, श्रीनगर के सिरोबगड़ के पास गुरुवार रात को बादल फटने से बड़ी तबाही हुई है. इस दौरान बदरीनाथ हाईवे पर लैंडस्लाइड भी हुआ.

वहीं, बीते दिन मसूरी में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत का सबब बन गई है. बारिश से मलबा आने से कई संपर्क मार्ग बाधित हैं. वहीं, बच्चों में सर्दी-जुकाम और बुखार की समस्या देखी जा रही है.

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान-

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details