उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

YELLOW ALERT: आज प्रदेश के दो जिलों में भारी बारिश का अनुमान, प्रशासन अलर्ट

आज प्रदेश के नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Sep 6, 2021, 6:59 AM IST

weather
weather

देहरादून: प्रदेश में मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहता है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. जिससे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

पढ़ें:देहरादून के नए कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने कार्यभार किया ग्रहण, गिनाईं प्राथमिकताएं

ऐसे में देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जनपदों में भी आज गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 22°C रहेगा.

उत्तराखंड आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश भर में रविवार शाम तक बड़े राजमार्ग और ग्रामीण मार्गों को मिलाकर तकरीबन 68 सड़कें बंद हैं, जिन्हें सुचारू करने का काम जारी है. प्रदेश में मॉनसून लगातार जारी है. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब थोड़ा प्रदेश में मौसम खुला है और कई मार्गों को बहाल किया गया है. राज्य आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक 5 सितंबर शाम 6 बजे तक प्रदेश में 68 छोटे मार्ग बंद हैं, जिन्हें खोलने की कार्रवाई लगातार जारी है.

पढ़ें:'मैं आई नहीं, मुझे यहां बुलाया गया है', कांग्रेस परिवर्तन यात्रा का आंखों देखा हाल

वहीं, जिलावार सड़कों की स्थिति और राजमार्गों की स्थिति पर नजर डाली जाए तो, पिथौरागढ़ में आपदा राहत का कार्य लगातार जारी है. जिले में 4 बॉर्डर रोड और 8 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं. उत्तरकाशी में 1 ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद हैं. देहरादून में NH-123 जुडो के पास अवरुद्ध है. इसके अलावा 1 मुख्य जिला मार्ग, 1 अन्य जिला मार्ग और 5 ग्रामीण मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं. चमोली में 7 ग्रामीण मोटर मार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध हैं.

रुद्रप्रयाग जिले में कोई भी मार्ग बंद नहीं हैं. पौड़ी में 3 मुख्य जिला मार्ग और 17 ग्रामीण मार्ग बंद हैं. टिहरी में 7 ग्रामीण मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हैं. बागेश्वर में 7 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं.

नैनीताल में 1 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात के लिए बंद है. अल्मोड़ा जिले में सभी मार्ग खुल चुके हैं. उधमसिंह नगर के अंतर्गत कोई भी ग्रामीण मोटर मार्ग बंद नहीं है. चंपावत जिले में 4 ग्रामीण मोटर मार्ग भी यातायात के लिए बंद हैं, जिन्हें सुचारू करने का काम किया जा रहा है.

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान-

इन स्थानों पर ऐसा रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details