उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदेश में आज शुष्क रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में आज सभी पहाड़ी और मैदानी जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

By

Published : May 26, 2021, 6:49 AM IST

weather
weather

देहरादूनःप्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के सभी पहाड़ी और मैदानी जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा दिन के वक्त धूप खिली रहेगी. दिन के वक्त विशेषकर मैदानी जिलों में चिलचिलाती गर्मी से लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

पढ़ें:कुंभ के बहाने त्रिवेंद्र ने तीरथ पर उठाया सवाल, कहा- अनुभव सिखाता है

देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. देहरादून में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तापमान-

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तापमान.

उत्तराखंड में अभी तक चक्रवाती तूफान का कोई खास असर नहीं.

केंद्रीय मौसम विज्ञान केंद्र से मिल रही जानकारी के अनुसार 'यास' चक्रवाती तूफान आज पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के समुद्री तटों से टकरा सकता है.

उत्तराखंड में 'यास' चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल का कहना है कि प्रदेश में इस तूफान का कोई खास असर देखने को फिलहाल नहीं मिला है. हालांकि 28 मई के आसपास प्रदेश के कुछ ऊंचाई वाले पर्वतीय जनपदों जैसे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. लेकिन इसे 'यास' चक्रवाती तूफान का प्रभाव नहीं कहा जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details