उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में मौसमः चमोली समेत 5 पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी की आशंका

आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद के ऊंचाई वाले इलाको में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

By

Published : Feb 15, 2021, 6:39 AM IST

weather-report
weather-report

देहरादूनः प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिस कारण लोग अपने घरों पर ही दुबके हुए हैं. हालांकि दोपहर के वक्त गुनगुनी धूप से मौसम खुशगवार हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कुछ पर्वतीय इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बर्फबारी हो सकती है. विशेषकर आज प्रदेश के 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाको में मौसम का मिजाज बदल सकता है. वहीं, हरिद्वार और उधम सिंह नगर में कोहरा बना रहने की संभावना है.

उत्तराखंड में मौसम आज.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद के ऊंचाई वाले इलाको में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. ऐसे में इन इलाकों के लोगों को अधिक सावधानी बरतनी होगी.

वहीं, बात राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के अन्य पहाड़ी और मैदानी जनपदों की करें तो आज प्रदेश के अन्य सभी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा. जबकि हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में सुबह और शाम के वक्त घना कोहरा स्थानीय निवासियों की परेशान कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details