उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मौसम: शीतलहर के बीच मैदानी जनपदों में कोहरा बढ़ाएगा परेशानी, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते आज पूरे प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. जिसके चलते प्रदेश के मैदानी इलाकों में तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जाएगी.

By

Published : Dec 30, 2020, 7:04 AM IST

weather
weather

देहरादून: प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड में इजाफा होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. जिसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने येलो अलर्ट जारी किया है. ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते पूरे प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मैदानी इलाकों में विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश में शीतलहर के बीच मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं दूसरी तरफ हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में घना कोहरा स्थानीय निवासियों की परेशानियां बढ़ाएगा. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से वाहन चलाते समय विशेष सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है.

पढ़ें:देहरादून: डकैती कांड में 16 साल से फरार इनामी बदमाश राजस्थान से गिरफ्तार

वहीं बात राजधानी देहरादून की करें तो आज राजधानी में शीतलहर के बीच मौसम शुष्क बना रहेगा. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 20º सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4º सेल्सियस रहेगा.

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में आज का तापमान-

विभिन्न इलाकों में आज का तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details