उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज इन 5 जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना, रहिए सतर्क

By

Published : Nov 10, 2022, 8:37 AM IST

प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में गुलाबी ठंड पड़ रही है, जबकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है. उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने राज्य में आज 5 जिलों में हल्की-फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी (Uttarakhand Snowfall) होने की संभावना जताई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:उत्तराखंड में ठंड का आगाज (Uttarakhand weather) हो गया है. प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में गुलाबी ठंड पड़ रही है, जबकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है. उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी (Uttarakhand Snowfall) होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा शेष पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है. प्रदेश ने मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.
ये भी पढ़ेंः Daily Horoscope 10 November : कैसा बीतेगा आज का दिन जानिए अपना आज का राशिफल

दरअसल, मॉनसून की रवानगी के बाद से ही उत्तराखंड के मैदानी और पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है तो वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कुछ जगह पर बर्फबारी का दौर भी देखा गया. ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगहों पर हल्की- फुल्की बारिश (Uttarakhand rain) होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है.

आज का तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details