उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में महंगाई ने किचन की रौनक घटाई, जानिए सब्जियों, फलों और राशन के दाम

By

Published : Jan 12, 2022, 9:02 AM IST

उत्तराखंड में सब्जियों के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव से सब्जियों का स्वाद फीका है. कुछ सब्जियां नॉन सीजनल होने के कारण बाहरी राज्यों से देहरादून मंडी पहुंच रही हैं. इस कारण ऐसी सब्जियों के भाव बढ़ गए हैं.

dehradun mandi
dehradun mandi

देहरादून:किचन की रौनक सब्जियां होती हैं. टमाटर से लेकर प्याज, हरी मिर्च, धनिया, आलू समेत अन्य सब्जियों से किचन की रौनक बनी रहती है. लेकिन अगर इन सभी सब्जियों के दाम हमारे बजट से बाहर हों खाने का जायका बिगड़ जाता है. महंगाई के इस दौर में राशन, सब्जियां, फलों समेत सभी के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में आम जन के लिए रोजाना ताजी सब्जियां खरीदना मुश्किल है. वहीं, स्वस्थ रहने के लिए डॉक्टर हमेशा फल खाने की सलाह देते हैं. लेकिन फलों के दाम इतने हाई हैं कि लोग खरीदने से पहले कई बार सोचने को मजबूर हैं.

वहीं, अगर हम बात करें सरसों तेल और रिफाइंड की तो, हम सभी जानते इनके बिना सब्जी पकाना मुश्किल है. लेकिन आज सरसों 150 से 240 लीटर बिक रहा है तो वहीं रिफाइंड 140 से 230 लीटर बिक रहा है.

पढ़ें:Uttarakhand Weather: पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड, मैदानों में कोहरे ने बढ़ाई टेंशन, येलो अलर्ट

वहीं, कुछ सब्जियां नॉन सीजनल होने के कारण बाहरी राज्यों से देहरादून मंडी पहुंच रही हैं. इस कारण ऐसी सब्जियों के भाव बढ़ गए हैं. आज (बुधवार, 12 जनवरी) सब्जी का जायका बढ़ाने वाला टमाटर देहरादून मंडी में 20-30 रुपये और फुटकर में 30-40 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, मशरूम मंडी में 120 रुपए और फुटकर में 140 रुपए में बिक रहा है. भिंडी मंडी में 100 और फुटकर में 120 रुपए किलो बिक रही है.

आइए जानते हैं आज बाजारों में क्या हैं सब्जी, फल और राशन के दाम-

सब्जियों के दाम

सब्जियों के दाम

फलों के दाम

फलों के दाम

राशन के दाम

राशन के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details