उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 11, 2021, 9:36 AM IST

ETV Bharat / state

महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानिए आज के रेट

उत्तराखंड में महंगाई की मार कम होने का नाम नहीं ले रही है. सब्जियों के दाम से लेकर फलों के दाम आसमान छू रहे हैं और लोगों की रसोई का बजट बिगड़ रहा है. आलू, प्याज, लौकी, शिमला मिर्च से लेकर कई सब्जियों के दाम बढ़ने से आमजन की जेब ढीली हो रही है. वहीं फलों के दामों ने भी नाक में दम कर रखा है.

dehradun mandi
dehradun mandi

देहरादून:राज्य में सब्जी, फल और राशन के दाम में बढ़त देखी जा रही है. महंगाई की मार लोगों पर साफ नजर आ रही है. कुछ सब्जियों और फलों के दाम लोगों की पहुंच से बाहर हो गए हैं. राज्य में पिछले कुछ समय से सब्जी, फल और राशन के दाम (today vegetables fruits and grain price) आसमान छू रहे हैं. आज ( शनिवार 11 दिसंबर) सब्जी का जायका बढ़ाने वाला टमाटर देहरादून मंडी में 40-50 रुपये और फुटकर में 50-60 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, मशरूम मंडी में 120 रुपए और फुटकर में 140 रुपए किलो बिक रहा है. प्याज प्रति किलो कीमत 30-40 रुपये तक पहुंच चुका है. सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

पढ़ें:IMA की पासिंग आउट परेड शुरू, देश को मिलेंगे 319 जांबाज, राष्ट्रपति हैं रिव्यूइंग ऑफिसर

सब्जियों की कीमतों में वैसे ही आए दिन इजाफा हो रहा है, लेकिन फलों की कीमतों में भी आग लगी हुई है. फलों के दाम आसामान छू रहे हैं. अंगूर 100 से 120 रुपए किलो तक बिक रहा है. अनार 50-140 से लेकर 60-150 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, सेब की बात करें तो सेब मंडी में 60-130 प्रति किलो और फुटकर में 70-140 प्रति किलो बिक रहा है.

आइए जानते हैं आज बाजारों में क्या हैं सब्जी, फल और राशन के दाम-

सब्जियों के दाम

सब्जियों के दाम

फलों के दाम

फलों के दाम

राशन के दाम

राशन के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details