उत्तराखंड

uttarakhand

सब्जियों के दाम आसमान पर, फलों ने भी नहीं छोड़ी कोई कसर

By

Published : Dec 9, 2021, 9:30 AM IST

उत्तराखंड में महंगाई की मार कम होने का नाम नहीं ले रही है. सब्जियों के दाम से लेकर फलों के दाम आसमान छू रहे हैं और लोगों के घर का बजट बिगड़ रहा है. आलू, प्याज, लौकी, शिमला मिर्च से लेकर कई सब्जियों के दाम बढ़ने से आमजन की जेब ढीली हो रही है. वहीं फलों के दामों ने भी आग लगा रखी है.

dehradun mandi
देहरादून मंडी

देहरादून:राज्य में सब्जी, फल और राशन के दाम तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. महंगाई की मार लोगों पर साफ नजर आ रही है. कुछ सब्जियों और फलों के दाम लोगों की पहुंच से बाहर हो गई हैं. राज्य में पिछले कुछ समय से सब्जी, फल और राशन के दाम (today vegetables fruits and grain price) आसमान छू रहे हैं. आज ( गुरुवार 9 दिसंबर) सब्जी का जायका बढ़ाने वाला टमाटर देहरादून मंडी में 50-60 रुपये और फुटकर में 60-80 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, मशरूम के मंडी में 120 रुपए और फुटकर में 140 रुपए किलो बिक रहा है. प्याज प्रति किलो कीमत 25-30-40 रुपये तक पहुंच चुका है. सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

पढ़ें:बिपिन रावत की निधन से 8 दिन पहले की वो आखिरी स्पीच, उत्तराखंड के लोगों से बहुत कुछ कह गए थे

सब्जियों की कीमतों में वैसे ही आए दिन इजाफा हो रहा है, लेकिन फलों की कीमतों में भी आग लगी हुई है. फलों के दाम आसामान छू रहे हैं. अंगूर 100 से 120 रुपए किलो तक बिक रहा है और अनार 60-140 से लेकर 70-160 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं, सेब की बात करें तो सेब मंडी में 60-150 प्रति किलो और फुटकर में 70-160 प्रति किलो बिक रहा है.

आइए जानते हैं आज बाजारों में क्या हैं सब्जी, फल और राशन के दाम-

सब्जियों के दाम

सब्जियों के दाम

फलों के दाम

फलों के दाम

राशन के दाम

राशन के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details