उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज और कल जमकर बरसेंगे बदरा, रहिए सतर्क

By

Published : Oct 11, 2022, 10:40 AM IST

प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला (rain in Uttarakhand) जारी है. मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Uttarakhand Weather Alert) जारी किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड में मॉनसून जाते-जाते लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. बीते दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. वहीं उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) ने प्रदेश में 11 यानी आज और 12 तारीख को भी अनेक जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा (Uttarakhand Weather Alert) का अनुमान जताया है. इसके साथ ही 13 और 14 तारीख को ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने की संभावनाएं जताई गई है. वहीं बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Uttarakhand Weather Alert) जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में उत्तराखंड के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है, जबकि कुमाऊं और गढ़वाल रीजन में भारी से भारी बारिश देखने को मिली है. लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश में 11 यानी आज और 12 तारीख को भी अनेक जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. इसके साथ ही 13 और 14 तारीख को ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है.
पढ़ें-बदरीनाथ की पहाड़ियों पर बर्फबारी, मोक्ष धाम में पड़ी कड़ाके की सर्दी

देहरादून का मौसमः देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, तापमान की बात करें तो आज देहरादून में अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम तापमान 20°C रहेगा.

आज का तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details