उत्तराखंड

uttarakhand

लोगों को बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत, ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

By

Published : Aug 7, 2022, 7:07 AM IST

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के विभिन्न जनपदों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछार की संभावना (Rain in Uttarakhand ) जताई है. मौसम विभाग ने आज कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है. आंशिक तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे.

today uttarakhand weather report
उत्तराखंड मौसम विभाग

देहरादून:उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज प्रदेश के विभिन्न जनपदों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछार की संभावना (Rain in Uttarakhand ) जताई है. मौसम विभाग ने आज कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है. आंशिक तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे. बीते दिनों हुई जोरदार बारिश के चलते मैदानी इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 23°C के करीब रहेगा. तो वहीं, राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 27°C के करीब रहेगी और न्यूनतम तापमान 24°C के करीब रहेगा.

तापमान
पढ़ें- मसूरी हाथी पांव मार्ग पर भारी भूस्खलन, दो घंटे बाद खुला रास्ता

उत्तराखंड में मौसम में भारी बदलाव के कारण काश्तकारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. काश्तकारों के मुताबिक मौसम में हो रहे परिवर्तन की वजह से सेब के उत्पादन पर गहरा असर पड़ रहा है. रामगढ़ और मुक्तेश्वर के उद्यान फलों से लकदक हैं. सेब, नाशपाती, आड़ू और पुलम यहां की पहचान हैं. काश्तकारों के मुताबिक मौसम में बदलाव के कारण फलों का स्वाद बिगड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details