उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 31, 2022, 6:47 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड मौसमः पहाड़ी जिलों में बरस सकते हैं बदरा, मैदान में शुष्क मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक, चारधाम वाले जिलों में हल्की बारिश गर्जन के साथ हो सकती है. इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. चारधाम वाले जिले उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली हैं.

uttarakhand weather
उत्तराखंड मौसम

देहरादून:मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से चारधाम वाले जिलों समेत 5 जिलों में यात्रियों और लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, उत्तराखंड के पर्वतीय जिले उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ होने की संभावना है. हालांकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा.

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने कोई चेतावनी जारी नहीं की है. इसके अलावा आसमान मुख्यत: साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 37°C तथा 25°C के लगभग रहेंगे.
ये भी पढ़ेंःहरिद्वार: सोमवती अमावस्या पर 40 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी, टूटे सारे रिकॉर्ड

चारधाम यात्रा में पड़ सकता है खललः मौसम विभाग के मुताबिक, चारधाम वाले जिले चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में बारिश हो सकती है. इससे साफ है कि चारधाम यात्रियों की यात्रा पर मौसम खलल डाल सकता है. ऐसे में यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन की थोड़ी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

शहरों का तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details