उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रही तपिश, आज मिलेगी राहत

उत्तराखंड में मार्च के अंतिम सप्ताह में हर रोज गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है. कहीं धूप की तपिश पसीने छुड़ा रही है तो कहीं हल्की बारिश मौसम में ठंडक बरकरार रख रही है. मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने लगी है. हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में अब भी सुबह-शाम हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है.

uttarakhand weather
uttarakhand weather

By

Published : Mar 30, 2022, 6:58 AM IST

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है. राज्य के मैदानी इलाकों में बढ़ती गर्मी से जहां लोग बेहाल हैं, वहीं पर्वतीय इलाकों में अभी भी सुबह-शाम ठंड बरकरार है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है.

उत्तराखंड में मौसम अलग-अलग रंग दिखा रहा है. मैदानी क्षेत्रों में शुष्क मौसम के बीच चटख धूप खिलने से तापमान तेजी से बढ़ रहा है. पहाड़ी जिलों में सुबह और शाम को ठंड पड़ रही है. पहाड़ी इलाकों में भी दिन में धूप से लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं, राज्य में लगातार मौसम बदलने का लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है. मौसम में आए बदलाव से अस्पतालों में भी भीड़ बढ़ गई है. इस बदलते मौसम में गले में खराश और बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

पढ़ें:युवक ने नाबालिग मंगेतर से किया रेप, अश्लील वीडियो बनाया, फिर तोड़ दिया रिश्ता

प्रदेश में तापमान:देहरादून में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और सबसे न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. इसके अलावा टिहरी में आज अधिकतम तापमान 27°C और न्यूनतम तापमान 12°C रहने के आसार हैं. वहीं, मसूरी में आज अधिकतम तापमान 22°C और न्यूनतम तापमान 9°C रहने के आसार हैं. वहीं, नैनीताल में आज अधिकतम तापमान 25°C और न्यूनतम तापमान 12°C रहने के आसार हैं.

प्रदेश में ऐसा रहेगा तापमान-

प्रदेश में ऐसा रहेगा तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details