उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 16, 2020, 6:42 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, केदारनाथ में हुई बर्फबारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. रुद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई है.

uttarakhand weather
उत्तराखंड मौसम

देहरादूनःउत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है. बीती रात और आज सुबह केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई तो कई इलाकों में बारिश भी हुई. आज भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. रुद्रप्रयाग में देर रात और आज तड़के बर्फबारी हुई. देहरादून और अल्मोड़ा में भी हल्की बारिश की संभावना है. मैदानी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं 3,000 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 'धुंआ' हुई पाबंदी, आतिशबाजी के साथ गाइडलाइन भी 'उड़ी'

देहरादून की बात करें तो आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कहीं-कहीं गर्जन के साथ बादल विकसित होने की संभावना है. सुबह और शाम लोग सर्द हवाओं का एहसास करेंगे. आज अधिकतम तापमान 25º सेल्सियस और न्यूनतम 11º सेल्सियस के करीब रहेंगे.

प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान.

उत्तराखंड में तापमान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details