उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Oct 12, 2021, 11:00 AM IST

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज, पुलिस ग्रेड पर हो सकता है फैसला, कांग्रेस को मिला बहुमत तो सच हो सकती है हरदा की भविष्यवाणी, यशपाल बनेंगे पहले दलित सीएम, मंडी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को सुबोध उनियाल ने दिलाई शपथ... पढ़िए कुछ ऐसी ही आज सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें....

today top ten news of uttarakhand
today top ten news of uttarakhand

1. उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज, पुलिस ग्रेड पर हो सकता है फैसला

उत्तराखंड सचिवालय में आज धामी सरकार की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. वहीं, आज इस कैबिनेट बैठक में यशपाल आर्य के इस्तीफे के बाद एक मंत्री की कुर्सी खाली रहेगी. ऐसे में मुख्यमंत्री ही अब इस विभागों को देखेंगे. बताया जा रहा है कि सुबह 11.45 बजे यह कैबिनेट मीटिंग शुरू होगी.

2. कांग्रेस को मिला बहुमत तो सच हो सकती है हरदा की भविष्यवाणी, यशपाल बनेंगे पहले दलित मुख्यमंत्री

प्रदेश की सियासत में आए दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है. ताजा घटनाक्रम कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस प्रदेश की सत्ता में बहुमत के साथ वापस आती है तो हरीश रावत की जुबान से निकली बात सच साबित हो सकती है. आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता पर वापसी करती है तो यशपाल आर्य के सिर ताज सज सकता है.

3. मंडी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को सुबोध उनियाल ने दिलाई शपथ

कृषि उत्पादन मंडी समिति नरेंद्र नगर के अध्यक्ष पद पर वीर सिंह रावत और उपाध्यक्ष पद पर सिद्धार्थ राणा ने शपथ ली. मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दोनों पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई. इस मौके पर स्थानीय लोगों के साथ ही कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

4. हल्द्वानी: ऊंचापुल की रामलीला में दशरथ की भूमिका में नजर आए बंशीधर भगत

कैबिनेट मंत्री और कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत वैसे तो राजनीतिक के माहिर खिलाड़ी हैं लेकिन राजनीति के साथ-साथ रंगमंच के भी माहिर कलाकार हैं. बीती रात भी बंशीधर भगत ने हल्द्वानी के ऊंचापुल में चल रही रामलीला में दशरथ की भूमिका निभाई. बंशीधर भगत पिछले 5 दशक से रामलीलाओं में अलग-अलग किरदार निभा रहे हैं.

5. उपनल कर्मियों के मानदेय पर निर्णय, आज मंत्रिमंडलीय उपसमिति की रिपोर्ट पर होगी चर्चा

उत्तराखंड में मंत्रिमंडलीय उप समिति की रिपोर्ट के आधार पर कैबिनेट उपनल कर्मियों के मानदेय पर निर्णय करने जा रही है. आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में उपनल कर्मियों के मानदेय से जुड़ी रिपोर्ट पर चर्चा हो सकती है.

6. तारकोल चोरी करने वाले गैंग को टिहरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने तारकोल की चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. तीन अलग-अलग घटनाओं में यूपी के सहारपुर का यह सात सदस्यीय गैंग अब तक 35 ड्रम कोलतार के चोरी कर चुका था. जिनकी बाजार में कीमत साढ़े 3 लाख रूपये आंकी जा रही है. आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है.

7. देहरादून: ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करते दिखे 'रावण'

राजधानी देहरादून के साथ धर्मनगरी हरिद्वार शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर आम जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ट्रैफिक निदेशालय नाट्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सोमवार से इसकी शुरुवात हो चुकी है. ऐसे में देहरादून के मुख्य चौराहे पर रावण के वेशभूषा में कलाकार लोगों को जागरूक करते नजर आए. इतना ही नहीं कलाकारों ने लोगों से ट्रैफिक नियमों में कम से कम 10 उल्लंघनों का त्याग करने की बात भी कही.

8.पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, मनरेगा भुगतान की मांग

महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के भुगतान की मांग को लेकर विकासखंड थौलधार में पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों ने ब्लॉक कार्यालय परिसर में अपना अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीते तीन सालों से लगभग डेढ़ सौ योजना सामग्री अंश व कुशल श्रमिकों की मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है.

9.रामनगर: जिप्सी कारोबारियों का अनिश्चितकालीन धरना, बुकिंग प्रणाली खत्म किए जाने की मांग

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में रोटेशन प्रक्रिया को पूरी तरह लागू करने और बुकिंग प्रणाली बंद करने की मांग कर रहे हैं. इसके विरोध में दर्जनों जिप्सी मालिक और जिप्सी चालकों का एक पक्ष का अनिश्चितकालीन धरना 4 दिन से जारी है. इनका कहना है कि तबतक रोटेशन प्रक्रिया पूरी तरह लागू नहीं हो जाती और बुकिंग प्राणाली बंद नहीं हो जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा.

10. छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला, कोर्ट ने आरोपी शिक्षकों को सुनाई दी पांच-पांच साल की सजा

जिला जज की अदालत ने सोमवार को नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में दोषी शिक्षकों को पांच-पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई. साथ ही 25-25 हजार के अर्थदंड भी लगाया है. वहीं, एक अन्य मामले में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी और अपराध में सहयोग करने वाली महिला सहित दो लोगों को 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details