उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून के परेड ग्राउंड में आज हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, शहीदों के परिजनों से भी करेंगे मुलाकात

राहुल दोपहर बाद विमान से देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद राहुल हेलीकॉप्टर से देहरादून के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

By

Published : Mar 16, 2019, 4:51 AM IST

Updated : Mar 16, 2019, 8:38 AM IST

आज देहरादून में हुंकार भरेंगे राहुल गांधी

देहरादून: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को चुनाव होना है. ऐसे में प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय नेता जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए उत्तराखंड का रुख कर रहे है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज देहरादून आ रहे हैं. जहां वो परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

पढ़ें- राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं बीजेपी सांसद के बेटे, अटकलें हुई तेज

बता दें कि राहुल गांधी की इस रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेसी नेता पिछले कई दिनों को मेहनत कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक राहुल दोपहर बाद विमान से देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद राहुल हेलीकॉप्टर से देहरादून के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं, जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल शहीदों के परिवार से मिलने भी जाएंगे. जानकारी के मुताबिक राहुल सबसे पहले राजौरी आईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के यहां जाएंगे और उनके परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. इस बाद वो पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों से भी मिलेंगे. जिसके बाद शाम को राहुल गांधी जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली लौट जाएंगे.

कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित होगा राहुल का दौरा
2017 के विधानसभा चुनाव में हाशिए पर गई कांग्रेस के लिए राहुल गांधी का ये दौरा किसी संजीवनी से कम नहीं होगा. बता दें कि 70 विधानसभाओं वाले उत्तराखंड में कांग्रेस को मात्र 11 सीटें मिली थी. ऐसे में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी की ये जनसभा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा देने का काम करेगी. ताकि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सके.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
राहुल गांधी के दौरे को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है. बीते कई दिनों से पुलिस शहर में रूट प्लान के साथ पार्किंग व्यवस्था करने में लगी हुई थी. रैली के आयोजन स्थल परेड ग्राउंड को जीरो जोन घोषित किया गया है. वहीं, कार्यक्रम में आने वाली बसों के पार्किंग की व्यवस्था नेहरू कॉलोनी के पास की गई है. वहीं, परेड ग्राउंड से आने वाले विक्रम और सिटी बसों के रूट में भी परिवर्तन किया गया है.

Last Updated : Mar 16, 2019, 8:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details