उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन तस्कर, नशीली गोलियां और कच्ची शराब बरामद

By

Published : Sep 30, 2019, 9:44 PM IST

देहरादून पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलाते हुए तीन तस्करों को अलग-अलग जगहों से पकड़ा है. एक तस्कर के पास से अवैध 623 नशीली कैप्सूल और गोलियां मिली. उधर, हरभजनवाला गांव में 30 लीटर कच्ची शराब के साथ पुलिस ने गया प्रसाद और छोटे लाल को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन तस्कर

देहरादूनःपुलिस नशे के खिलाफ लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. मौके पर एक आरोपी के पास से सैकड़ों नशीली कैप्सूल और गोलियां बरामद की गई हैं. जबकि, दो अन्य आरोपियों को कच्ची शराब के साथ पकड़ा है. जिन्हें पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात कोतवाली पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान मद्रासी कॉलोनी के तिराहे पर एक तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आरोपी के पास से मौके पर अवैध 623 नशीली कैप्सूल और गोलियां मिली. जिसके बाद पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ेंःअवैध शराब तस्करी का गढ़ बनता जा रहा उत्तराखंड, पढ़िए ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट

सीओ सिटी शेखर सियाल ने बताया कि आरोपी का नाम उमीत सिंह है. आरोपी बीते लंबे समय से नशे के कारोबार को अंजाम दे रहा था. ज्यादा रुपये कमाने के लालच में सहारनपुर से सस्ते दामों में नशीली गोलियां लाकर देहरादून के कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को महंगे दामों पर बेचता था.

उधर, पटेलनगर पुलिस ने भी बीती देर रात हरभजनवाला गांव के जंगल में मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा. जबकि, एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. आरोपियों के कब्जे से 30 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण, ड्रम बरामद हुआ है. साथ ही करीब तीन क्विंटल लहन और भट्टी को नष्ट किया.

ये भी पढ़ेंःVIRAL VIDEO: रामलीला मंचन के दौरान 'ताड़का' झुलसी, 60 फीसदी जला

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों का नाम गया प्रसाद और छोटे लाल है. दोनों आरोपी गांव के लोगों को ही कच्ची शराब बेचा करते थे. आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details