उत्तराखंड

uttarakhand

महाराष्ट्र के खूंखार रावण गैंग के तीन शार्प शूटर देहरादून से गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे

By

Published : Jun 22, 2019, 10:06 PM IST

Updated : Jun 23, 2019, 12:08 AM IST

देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र पुलिस ने महाराष्ट्र के खूंखार रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों पर मकोका की धारा भी लगी हुई है. पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर यहां छिपने का कारण पूछ रही है.

तीन शार्प शूटर देहरादून से गिरफ्तार.

देहरादून: राजधानी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र पुलिस ने पुणे (महाराष्ट्र) के खूंखार रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किए गए बदमाशों से 2 ऑटोमैटिक पिस्टल, 12 कारतूस, 1 तमंचा और 12 बोर के 4 कारतूस बरामद किए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेशकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

देहरादून पुलिस के अनुसार, पकड़े गए शातिर गैंग के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में हत्या, डकैती, लूट, अपहरण जैसे दो दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं. साथ ही इस गिरोह पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा मकोका जैसी सख्त धारा भी लगाई गई है. वहीं, पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर रही है कि ये लोग मकोका जैसी बड़ी कार्रवाई से बचने के लिए भागकर देहरादून में छिपे हुए थे या फिर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे.

तीन शार्प शूटर देहरादून से गिरफ्तार.

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, पकड़ा गया रावण गिरोह पुणे (महाराष्ट्र) का एक कुख्यात गैंग है, जिस पर दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं. वहीं, महाराष्ट्र पुलिस इस गिरोह की लगातार तलाश कर रही थी. हालांकि, गिरोह के 22 सदस्यों में 16 जेल में बंद हैं. इतना ही नहीं, पुणे में आतंक मचाने वाले रावण गैंग अपने आपराधिक वर्चस्व को दिखाने के लिए वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर चुका है. वहीं, इस गैंग ने महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी के चिकली नगर अध्यक्ष दातेसाने के कार्यालय में जानलेवा हमला किया था.

ये भी पढ़ें:अच्छी पहल: मसूरी में 15000 प्लास्टिक की बोतलों से बनी WALL OF HOPE

देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों पर महाराष्ट्र में 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही गैंग पर मकोका के तहत भी मामला दर्ज है. एसएसपी के मुताबिक, मकोका एक्ट के तहत अभियुक्त अक्षय प्रभाकर सांवले और गणेश नाम का अभियुक्त पुणे पुलिस की पकड़ से फरार चल रहा है.

एसएसपी निवेदिता ने बताया कि ये लोग महाराष्ट्र से आकर थाना प्रेमनगर क्षेत्र में छुपे हुए थे या किसी योजनाबद्ध तरीके से बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. गिरफ्तार किए गए तीनों बदमाशों से पूछताछ चल रही है.

Last Updated : Jun 23, 2019, 12:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details